भारतीय अमेरिकी लड़की ने ओडिशा ट्रेन दुर्घटना पीड़ितों के लिए जुटाए 10,000 डॉलर, PM केयर्स फंड में जाएगा पैसा

ओडिशा में भीषण ट्रेन दुर्घटना से प्रभावित लोगों की मदद के लिए 16 साल की भारतीय अमेरिकी तनिष्का धारीवाल ने पीएम केयर्स फंड में 10000 अमेरिकी डॉलर से अधिक राशि जुटाई।तनिष्का ने न्यूयॉर्क में भारत के महावाणिज्यदूत रणधीर जयसवाल को धनराशि दी।तनिष्का ने GoFundMe पेज के जरिए स्कूलों जिलों दोस्तों और परिवार के द्वारा इतनी बड़ी धनराशि जुटाई है।28 मार्च 2020 को पीएम केयर्स फंड की शुरुआत की गई थी।

By AgencyEdited By: Publish:Tue, 08 Aug 2023 07:56 AM (IST) Updated:Tue, 08 Aug 2023 07:56 AM (IST)
भारतीय अमेरिकी लड़की ने ओडिशा ट्रेन दुर्घटना पीड़ितों के लिए जुटाए 10,000 डॉलर, PM केयर्स फंड में जाएगा पैसा
भारतीय मूल की अमेरिकी तनिष्का धारीवाल (Image: ANI)

HighLights

  • भारतीय अमेरिकी तनिष्का धारीवाल ने पीएम केयर्स फंड में जुटाई 10,000 अमेरिकी डॉलर
  • ओडिशा में हुए भीषण ट्रेन हादसे में लोगों की मदद के लिए जुटाई ये रकम
  • तनिष्का राजस्थान एसोसिएशन ऑफ नॉर्थ अमेरिका की एक युवा सदस्य हैं

न्यूयॉर्क, एजेंसी। भारतीय अमेरिकी तनिष्का धारीवाल ने ओडिशा में हुए भीषण ट्रेन हादसे में लोगों की मदद के लिए 10 हजार डॉलर की धनराशि जुटाई है। यह पैसे पीएम केयर्स फंड में जमा की जाएगी।

तनिष्का ने न्यूयॉर्क में भारत के महावाणिज्यदूत रणधीर जयसवाल को सारी धनराशि प्रदान की। बता दें, तनिष्का ने इस धनराशि को जुटाने के लिए GoFundMe पेज बनाया और स्कूलों, जिलों, दोस्तों और परिवार के द्वारा इतनी बड़ी रकम जुटा पाई। तनिष्का ने उम्मीद जताई है कि इस धनराशि से उन लोगों की मदद की जा सकेगी जो ओडिशा ट्रेन हादसे से प्रभावित हुए है।

डोनेशन समारोह में मौजूद हुए RANA के मेंबर

डोनेशन समारोह में RANA के मेंबर हरिदास कोटेवाला, जयपुर फुट यूएसए के सलाहकार अशोक संचेती, राणा के संयुक्त सचिव रवि जारगढ़ और राणा के वरिष्ठ सदस्य चंद्र सुखवाल शामिल हुए। तनिष्का धारीवाल के साथ उनके माता-पिता नितिन और सपना धारीवाल भी मौजूद थे।

राना के अध्यक्ष और जयपुर फुट यूएसए के संस्थापक अध्यक्ष प्रेम भंडारी ने तनिष्का जैसे युवा भारतीय-अमेरिकियों द्वारा किए गए मदद की सराहना की। प्रेम भंडारी ने इस अवसर पर कहा, 'तनिष्का द्वारा की गई मदद केवल राशि के बार में बल्कि भावना के बारे में है। यह उन मजबूत संबंधों को भी उजागर करता है जो अमेरिका में जन्मे भारतीय युवाओं और उनकी मातृभूमि के बीच अभी भी जीवित हैं।

#WATCH | New York, US | 16-year-old Indian American Tanishka Dhariwal raised more than 10,000 dollars, a contribution towards helping those affected by the horrific train accident in Odisha

"I got to know about the train tragedy that occurred in Balasore, Odisha. With my… pic.twitter.com/SYERRx6j9g— ANI (@ANI) August 8, 2023

क्या है RANA?

तनिष्का राजस्थान एसोसिएशन ऑफ नॉर्थ अमेरिका की एक युवा सदस्य हैं, जिसे आमतौर पर राना के नाम से जाना जाता है। यह दुनिया भर में अनिवासी राजस्थानियों का प्रतिनिधित्व करने वाला एक मजबूत और प्रभावशाली संगठन है। यह भारत के बाहर रहने वाले राजस्थान के लोगों को एकजुट करने और सशक्त बनाने का भी मिशन है।

28 मार्च, 2020 को दिल्ली में पीएम केयर्स फंड की शुरुआत के बाद, इसने विश्व स्तर पर और विशेष रूप से दुनिया भर में भारतीय प्रवासी के सदस्यों के बीच ध्यान आकर्षित किया। तनिष्का का कहना है कि वह ओडिशा में हुई त्रासदी के पीड़ितों के लिए धन जुटाना जारी रखेंगी।

chat bot
आपका साथी