Move to Jagran APP

US-Ukraine: अमेरिका ने यूक्रेन की तरफ बढ़ाया मदद का हाथ, 200 मिलियन डॉलर सैन्य सहायता देने की घोषणा की

US-Ukraine Relations अमेरिकी अधिकारियों ने कहा कि वाशिंगटन वर्तमान में कीव को सहायता जारी रखने के लिए एक बजट अनुरोध पर काम कर रहा है। अमेरिकी अधिकारियों ने न्यूज एजेंसी रॉयटर्स को बताया कि राष्ट्रपति जो बाइडन का प्रशासन मंगलवार को जल्द से जल्द यूक्रेन के लिए 200 मिलियन डॉलर की नई हथियार सहायता की घोषणा करेगा। दो अमेरिकी अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी।

By AgencyEdited By: Babli KumariPublished: Tue, 08 Aug 2023 07:48 AM (IST)Updated: Tue, 08 Aug 2023 07:48 AM (IST)
अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने यूक्रेन के लिए की घोषणा (फाइल फोटो)

वाशिंगटन, एजेंसी। अमेरिकी अधिकारियों ने न्यूज एजेंसी रॉयटर्स को बताया कि राष्ट्रपति जो बाइडन का प्रशासन मंगलवार को जल्द से जल्द यूक्रेन के लिए 200 मिलियन डॉलर की नई हथियार सहायता की घोषणा करेगा। दो अमेरिकी अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी।

यूक्रेन को ऐसे हथियारों की आवश्यकता है जिन्हें कुछ ही दिनों या हफ्तों में अमेरिका की स्टॉक से भेजा जा सके ताकि वह रूस के आक्रमण को पीछे हटाने के लिए अपनी लड़ाई जारी रख सके। अमेरिकी अधिकारियों ने कहा कि वाशिंगटन वर्तमान में कीव को सहायता जारी रखने के लिए एक पहले से एक तय बजट अनुरोध पर काम कर रहा है।

अधिकारियों ने कहा कि मंगलवार को 200 मिलियन डॉलर की अपेक्षित घोषणा पहले से अधिकृत प्रेसिडेंशियल ड्रॉडाउन अथॉरिटी (पीडीए) के 6.2 बिलियन डॉलर के अप्रत्याशित लाभ की पहली किश्त होगी।

पैकेज में शामिल है यह सभी हथियार 

खदान साफ़ करने वाले उपकरण, TOW और AT4 एंटी-टैंक हथियार, बंदूकें और गोला-बारूद, पैट्रियट सिस्टम के लिए लॉकहीड मार्टिन कॉर्प द्वारा बनाए गए वायु रक्षा इंटरसेप्टर, गाइडेड मल्टीपल लॉन्च रॉकेट सिस्टम (GMLRS) रॉकेट और एक संयुक्त उद्यम द्वारा निर्मित जेवलिन एंटी-टैंक मिसाइलें लॉकहीड और आरटीएक्स कॉर्प सहित कई अन्य उपकरण इस पैकेज में शामिल है।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.