सबसे उम्रदराज मिस यूनिवर्स का खिताब जीत 60 साल की महिला ने रचा इतिहास, कौन हैं Alejandra Marisa Rodriguez?

60 वर्षीय एलेजांद्रा मारिसा रोड्रिग्ज ने मिस यूनिवर्स ब्यूनस आयर्स 2024 का खिताब अपने नाम कर इतिहास रच दिया। एलेजांद्रा रोड्रिग्ज की कामयाबी दर्शाती है कि आत्मविश्वास और आकर्षण उम्र की बाधाओं को पार करता है। एक रिपोर्ट के अनुसार 47 वर्षीय हैडी क्रूज आगामी 2024 प्रतियोगिता में डोमिनिकन गणराज्य का प्रतिनिधित्व करने के लिए तैयार हैं जो इस साल के अंत में मैक्सिको सिटी में होने वाली है।

By AgencyEdited By: Nidhi Avinash Publish:Sat, 27 Apr 2024 08:09 PM (IST) Updated:Sat, 27 Apr 2024 08:09 PM (IST)
सबसे उम्रदराज मिस यूनिवर्स का खिताब जीत 60 साल की महिला ने रचा इतिहास, कौन हैं Alejandra Marisa Rodriguez?
कौन हैं Alejandra Marisa Rodriguez? (Image: Instagram)

HighLights

  • एलेजांद्रा रोड्रिग्ज ने 60 साल में मिस यूनिवर्स ब्यूनस आयर्स बनकर रचा इतिहास
  • प्रतिष्ठित ताज को हासिल करने वाली अपने आयु वर्ग की पहली प्रतियोगी
  • मनमोहक मुस्कान और शालीन व्यवहार ने जजों और दर्शकों का दिल जीता

एएनआइ, वाशिंगटन। 60 वर्षीय एलेजांद्रा मारिसा रोड्रिग्ज ने मिस यूनिवर्स ब्यूनस आयर्स 2024 का खिताब अपने नाम कर इतिहास रच दिया। पेशे से वकील और पत्रकार एलेजांद्रा अर्जेंटीना के ला प्लाटा की रहने वाली हैं। पारंपरिक सौंदर्य मानदंडों को पीछे छोड़ते हुए रोड्रिग्ज 18 से 73 वर्ष की आयु के 34 प्रतियोगियों के बीच विजयी हुईं।

पहले प्रतियोगिता में सिर्फ 18 से 28 साल की महिलाएं ही हिस्सा ले सकती थीं, लेकिन सितंबर 2023 में मिस यूनिवर्स आर्गेनाइजेशन ने इन प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेने की आयु सीमा को हटा दिया था। एलेजांद्रा रोड्रिग्ज की कामयाबी दर्शाती है कि आत्मविश्वास और आकर्षण उम्र की बाधाओं को पार करता है।

ये हासिल करने वाली पहली महिला

एलेजांद्रा इस प्रतिष्ठित ताज को हासिल करने वाली अपने आयु वर्ग की पहली प्रतियोगी बन गई हैं। उनकी मनमोहक मुस्कान और शालीन व्यवहार ने जजों और दर्शकों का दिल जीत लिया। इस जीत के साथ रोड्रिग्ज मिस यूनिवर्स अर्जेंटीना 2024 के ताज के लिए प्रतिस्पर्धा करने के ²ढ़ संकल्प हैं।

रोड्रिग्ज की अभूतपूर्व उपलब्धि के साथ ही अन्य महिलाएं भी प्रतियोगिता के मैदान में धूम मचा रही हैं और प्रतिष्ठित खिताबों के लिए उम्र की बाधाओं को पार कर रही हैं। एक रिपोर्ट के अनुसार, 47 वर्षीय हैडी क्रूज आगामी 2024 प्रतियोगिता में डोमिनिकन गणराज्य का प्रतिनिधित्व करने के लिए तैयार हैं, जो इस साल के अंत में मैक्सिको सिटी में होने वाली है।

यह भी पढ़ें: 11th Panchen Lama: तिब्बतियों ने ओस्लो में चीनी दूतावास के बाहर किया प्रदर्शन, 11वें पंचेन लामा से जुड़ा है पूरा मामला

यह भी पढ़ें: अमेरिका में सड़क हादसे में 3 भारतीय महिलाओं की मौत, 20 फीट उछलकर पेड़ से टकराई SUV

chat bot
आपका साथी