गंगा-फुलाहार नदियों के कटाव का प्रशासनिक अधिकारियों ने किया मुआयना

-नदी कटाव को रोकने के लिए राज्य सरकार से 20 करोड़ आवंटित की गयी है जिलाधिकारी -सिंच

By JagranEdited By: Publish:Sat, 25 Jun 2022 07:00 PM (IST) Updated:Sat, 25 Jun 2022 07:00 PM (IST)
गंगा-फुलाहार नदियों के कटाव का प्रशासनिक अधिकारियों ने किया मुआयना
गंगा-फुलाहार नदियों के कटाव का प्रशासनिक अधिकारियों ने किया मुआयना

-नदी कटाव को रोकने के लिए राज्य सरकार से 20 करोड़ आवंटित की गयी है : जिलाधिकारी

-सिंचाई विभाग को मुख्यमंत्री ने दिया नदी कटाव रोकने के लिए निर्देश

संवाद सूत्र,मालदा:मालदा जिला के चांचल महकमा के रतुआ इलाके में गंगा व फुलाहार नदियों का जल स्तर प्रतिवर्ष बढ़ने से नदी कटाव के कारण हजारों एकड़ जमीन नदी में समा जाती है। बाढ़ की मार लोगों को झेलना पड़ता है। इसे लेकर मुख्यमंत्री ने प्रशासनिक अधिकारियों व स्थानीय प्रतिनिधियों को नदी कटाव को लेकर कड़ा निर्देश दिया है। शनिवार को जिला पुलिस अधीक्षक प्रदीप कुमार यादव, सिंचाई विभाग के इंजीनियर, रतुआ और मालतीपुर तृणमूल विधायक समर मुखर्जी और अब्दुल रहीम बख्शी ने नदी का मुआयना किया। साथ ही नदी कटाव से प्रभावित लोगों से बात भी की। जिलाधिकारी नितिन सिंघानिया ने स्थानीय लोगों से होने वाली समस्या से विचार-विमर्श किया।

जिलाधिकारी नितिन सिंघानिया ने बताया कि रतुआ के एक नंबर प्रखंड के उन इलाकों का निरीक्षण किया गया, जहा गंगा और फुलहर नदी का कटाव हो रहा है। राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सिंचाई विभाग को कटाव रोकने के लिए सभी आवश्यक कदम उठाने का निर्देश दिया है। 2019 से अब तक राज्य सरकार ने नदी कटाव को रोकने के लिए 20 करोड़ रुपये आवंटित किए है। इस पैसे का इस्तेमाल कटाव रोकने के लिए किया गया है। नदी कटाव को लेकर जिलाधिकारी ने यह भी कहा कि सिंचाई विभाग सहित विभिन्न विभागों से बातचीत हो चुकी है।

तृणमूल विधायक अब्दुल रहीम बक्शी ने कहा कि जिला प्रशासन के अधिकारियों ने उन इलाकों का दौरा किया,जहा नदी कटाव और रतुआ में बाढ़ की संभावना है। हम पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों के साथ बात की। उन्हें सारी समस्या बताई गई है।

कैप्शन : प्रशासनिक अधिकारी व विधायक मुआयना करते हुए

chat bot
आपका साथी