Move to Jagran APP

'IAS-IPS को फोन पर भाजपा के लिए काम करने का दिया जा रहा आदेश', चुनावी रैली में सीएम ममता ने लगाया बड़ा आरोप

Lok shabha Elections 2024 बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को एक चुनावी सभा में बड़ा आरोप लगाते हुए शिकायत की कि देश के विभिन्न राज्यों में आईएएस आईपीएस अधिकारियों को फोन कर भाजपा के लिए काम करने का आदेश दिया जा रहा है। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा प्रशासन के उन अधिकारियों का इस्तेमाल चुनाव के दौरान करना चाहती है।

By Jagran News Edited By: Sonu Gupta Published: Thu, 02 May 2024 10:30 PM (IST)Updated: Thu, 02 May 2024 10:30 PM (IST)
IAS-IPS को फोन पर भाजपा के लिए काम करने का दिया जा रहा आदेश- सीएम ममता। फाइल फोटो।

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को एक चुनावी सभा में बड़ा आरोप लगाते हुए शिकायत की कि देश के विभिन्न राज्यों में आईएएस, आईपीएस अधिकारियों को फोन कर भाजपा के लिए काम करने का आदेश दिया जा रहा है।

loksabha election banner

नौकरशाहों पर डाला जा रहा दबाव

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सभा से एक दिन पहले नदिया जिले के कृष्णानगर के तेहट्ट में सभा को संबोधित करते हुए ममता ने कहा कि यह खबर उन्हें अपने सूत्रों से मिली है। इतना ही नहीं ममता ने दावा किया कि नौकरशाहों और पुलिस अधिकारियों को उनके संबंधित राज्यों के भाजपा मुख्यमंत्रियों द्वारा घर बुलाकर या फोन करके भाजपा के लिए काम करने का दबाव डाला जा रहा है।

ममता ने नहीं बताया गुप्त सूत्र का नाम

उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा प्रशासन के उन अधिकारियों का इस्तेमाल चुनाव के दौरान करना चाहती है। ममता ने कहा कि मुझे पता है आईएएस, आईपीएस अधिकारियों को भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों के माध्यम से बुलाया जा रहा है। कहा जा रहा है कि उन्हें भाजपा के लिए काम करना चाहिए। हालांकि, ममता ने यह स्पष्ट नहीं किया कि उन्हें यह जानकारी किसने दी। गुप्त सूत्र का स्रोत क्या है।

प्रशासन चलाते हैं अधिकारीः सीएम ममता

उन्होंने कहा कि ये बात मुझे किसी आईएएस या आईपीएस ने नहीं बताई। पर अपने सूत्र से ये खबर मेरे कानों तक पहुंच गईं। ममता ने आगाह किया कि आईएएस और आईपीएस अधिकारी प्रशासन का हिस्सा हैं। वे किसी पार्टी से संबद्ध नहीं हैं। वे प्रशासन चलाते हैं।

चुनाव आयोग पर साधा निशाना

ममता ने लोकसभा चुनाव के पहले दो चरणों के मतदान के कई दिनों बाद में वोट प्रतिशत में बढ़ोतरी पर भी सवाल उठाया। उन्होंने चुनाव आयोग पर निशाना साधते हुए कहा कि क्या आप कल्पना कर सकते हैं! वोटिंग के दिन लोगों को पता था कि इतने प्रतिशत वोट पड़े हैं। कुछ दिनों बाद अचानक आंकड़ा बदल गया। ममता ने आशंका जताई कि जिन केंद्रों पर भाजपा को कम वोट मिले हैं, वहां रात के अंधेरे में ईवीएम बदले जा रहे हैं। उन्होंने देश के अन्य विपक्षी दलों से इसे लेकर सावधान रहने को कहा।

महुआ को संसद से निष्कासित करने को लेकर घेरा

चौथे चरण के प्रचार करने के लिए पीएम मोदी शुक्रवार को नदिया के कृष्णानगर सहित राज्य में तीन जगहों पर रैलियां करने वाले हैं। उससे एक दिन पहले ममता ने कृष्णानगर से पार्टी उम्मीदवार महुआ मोइत्रा के समर्थन में आयोजित सभा में महुआ को संसद की सदस्यता से निष्कासित करने के मुद्दे पर भी भाजपा पर हमला बोला।

पीएम मोदी पर किया कटाक्ष

ममता ने कहा कि मोदी शुक्रवार को फिर झूठ बोलने आ रहे हैं। उन्होंने कृष्णानगर के लोगों से भी अपील की कि कोई भी मोदी की बातों पर यकीन न करे। ममता ने इस दौरान महुआ की जमकर तारीफ की। ममता ने कहा कि भाजपा महुआ को लेकर इसलिए इतना नाराज है क्योंकि वह संसद में बाघ के बच्चे की तरह लड़ी। इसीलिए उन्हें संसद से निष्कासित कर दिया गया।

 बाघ के बच्चे की तरह लड़ती है महुआः ममता

पीएम मोदी पर हमला बोलते हुए ममता ने कहा कि महुआ किसी से डरती नहीं है। महुआ बाघ के बच्चे की तरह लड़ती है। बता दें कि एक उद्योगपति से पैसे व उपहार लेकर सवाल पूछने के मामले में पिछले साल महुआ को संसद से निष्कासित कर दिया गया था। ममता ने कहा कि भाजपा महुआ से डरती थी इसलिए संसद से निष्कासित कर दिया। भले ही उन्हें संसद से निष्कासित कर दिया गया हो, लेकिन लोगों के दिमाग से उन्हें बाहर नहीं किया जा सका। उन्होंने लोगों से महुआ को दोबारा वोट देकर जिताने की अपील की। ममता ने कहा कि वह संसद में फिर आपके लिए लड़ेंगी।

यह भी पढ़ेंः Weather Update: कहीं पर लू तो कुछ राज्यों में बारिश के आसार, क्या है आपके राज्य का हाल? पढ़ें IMD का ताजा अलर्ट

यह भी पढ़ेंः Rajasthan: डीग में ASI को मिली बड़ी सफलता, खुदाई में मिले महाभारत और मौर्यकालीन अवशेष


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.