Move to Jagran APP

'तुम 30 फीसद, तो हम लोग 70 प्रतिशत हैं', हिंदुओं पर TMC विधायक के बिगड़े बोल; भाजपा ने चेताया

बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के विधायक हुमायूं कबीर का भड़काऊ बयान सामने आया है। वीडियो एक चुनावी जनसभा का बताया जा रहा है जिसमें कबीर को यह कहते सुना जा रहा है कि मुर्शिदाबाद में तुम लोग (हिंदू) 30 प्रतिशत हो तो हम लोग (मुस्लिम) 70 प्रतिशत हैं। यहां पर तुम दंगा लगाने की कोशिश करोगे तो मुसलमान हाथ पर हाथ रखकर नहीं बैठे रहेंगे।

By Jagran News Edited By: Anurag GuptaPublished: Thu, 02 May 2024 08:34 PM (IST)Updated: Thu, 02 May 2024 08:34 PM (IST)
तृणमूल कांग्रेस के विधायक हुमायूं कबीर (फोटो: @humayunaitc)

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (TMC) के विधायक हुमायूं कबीर का भड़काऊ बयान सामने आया है, जिसमें उन्होंने हिंदू समुदाय को भागीरथी नदी (गंगा) में बहाने की धमकी दी है। मुर्शिदाबाद के भरतपुर से विधायक कबीर का इससे संबंधित एक वीडियो प्रसारित हुआ है, जिसके बाद भाजपा हमलावर हो गई है।

loksabha election banner

TMC विधायक का भड़काऊ बयान

वीडियो एक चुनावी जनसभा का बताया जा रहा है, जिसमें कबीर को यह कहते सुना जा रहा है कि मुर्शिदाबाद में तुम लोग (हिंदू) 30 प्रतिशत हो तो हम लोग (मुस्लिम) 70 प्रतिशत हैं। यहां पर तुम दंगा लगाने की कोशिश करोगे तो मुसलमान हाथ पर हाथ रखकर नहीं बैठे रहेंगे। दो घंटे के अंदर ही भागीरथी (गंगा) नदी में नहीं बहा दिए तो मैं राजनीति छोड़ दूंगा।

यह भी पढ़ें: चुनाव प्रचार के दौरान बार-बार आपा खो रहे अधीर रंजन, पत्रकार को थप्पड़ मारने का लगा आरोप

यूसुफ पठान की उम्मीदवारी से नाराज थे कबीर

बता दें कि विधायक हुमायूं अपने विवादित बयानों को लेकर अक्सर सुर्खियों में रहते हैं। इससे पहले वे अपनी पार्टी तृणमूल द्वारा मुर्शिदाबाद के बहरमपुर लोकसभा सीट से क्रिकेटर यूसुफ पठान को उम्मीदवार बनाए जाने का कड़ा विरोध कर सुर्खियों में आए थे। धमकी दी थी कि अगर पार्टी ने उम्मीदवार नहीं बदला तो वह बहरमपुर से निर्दलीय चुनाव लड़ेंगे।

यह भी पढ़ें: 'सख्त कार्रवाई के लिए मजबूर कर रहे मुख्य सचिव', भर्ती भ्रष्टाचार मामले में कलकत्ता हाई कोर्ट ने आखिर यह क्यों कहा?

BJP ने साधा निशाना

इधर, इस बयान पर भाजपा आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने मुख्यमंत्री व तृणमूल सुप्रीमो ममता बनर्जी पर हमला बोला है। उन्होंने एक्स पर लिखा,

मुर्शिदाबाद में हिंदू सिर्फ 28 प्रतिशत है। कल्पना कीजिए, अगर हिंदू बंगाल के बाकी हिस्सों में अल्पसंख्यक हो जाएं तो क्या होगा। बंगाल में तुष्टीकरण की राजनीति नए निचले स्तर पर पहुंच गई है। क्या ममता बनर्जी इस विधायक को पार्टी से बाहर निकालने की हिम्मत करेगी?


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.