गांधी का चश्मा सीढ़ी पर लगाकर विवादों में रेलवे

पश्चिम बंगाल के खेल राज्य मंत्री लक्ष्मीरतन शुक्ला ने भी रेल प्रशासन की इस कारगुजारी पर सवाल खड़े किए हैं।

By Sachin MishraEdited By: Publish:Tue, 05 Dec 2017 11:25 AM (IST) Updated:Tue, 05 Dec 2017 11:25 AM (IST)
गांधी का चश्मा सीढ़ी पर लगाकर विवादों में रेलवे
गांधी का चश्मा सीढ़ी पर लगाकर विवादों में रेलवे

जागरण संवाददाता, हावड़ा। स्वच्छ भारत मिशन के तहत रेलवे को स्वच्छ बनाए रखने के लिए यात्रियों को जागरूक करने को रेल प्रशासन द्वारा सीढि़यों पर स्वच्छता स्लोगन के साथ महात्मा गांधी के चश्मे का फोटो चस्पा किया जाना विवादों में घिर गया है।

यात्रियों के साथ ही पश्चिम बंगाल के मंत्री लक्ष्मीरतन शुक्ला ने भी इसे गांधी का अपमान करार दिया है। दबाव के चलते रेल प्रशासन ने स्लोगन व चश्मे को मिटाने का आश्वासन दिया है।

यात्रियों को स्वच्छता के प्रति जागरूक करने के लिए हावड़ा रेल प्रशासन द्वारा डीआरएम कार्यालय और उच्च श्रेणी प्रतीक्षालय में जाने वाली सीढि़यों पर स्वच्छता से जुड़े स्लोगन तथा इसके दोनों ओर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के चश्मे की फोटो को भी चस्पा कर दिया गया था। लेकिन अब यह अभियान रेल प्रशासन के लिए गले की हड्डी बन गया है। पैरों तले गांधी के चश्मे को आता देख यात्रियों ने रेल प्रशासन की सोच पर सवाल उठाना शुरू कर दिया।

यात्रियों का कहना है कि गांधी के चश्मे को जहां ऊपर रखा जाना चाहिए, वहीं रेल प्रशासन ने इसे पैरों तले कर दिया है, जो निदंनीय है। उधर, पश्चिम बंगाल के खेल राज्य मंत्री लक्ष्मीरतन शुक्ला ने भी रेल प्रशासन की इस कारगुजारी पर सवाल खड़े किए हैं। उन्होंने केंद्र की मोदी सरकार पर कटाक्ष करते हुए कहा कि स्वच्छता अभियान के प्रचार में साफ झलक रहा है कि कौन स्वच्छ है और कौन अस्वच्छ। उन्होंने तत्काल चश्मे की फोटो को हटाए जाने की मांग की है।

पश्चिम बंगाल की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी