Move to Jagran APP

OBC Certificate: 'ओबीसी आरक्षण पर खेला होगा...', सीएम ममता ने कहा- HC के फैसले के खिलाफ जाएंगे सुप्रीम कोर्ट

बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी ने कलकत्ता हाई कोर्ट द्वारा राज्य में कई वर्गों के ओबीसी दर्जे को रद करने के फैसले पर गुरुवार को कहा कि राज्य सरकार इसके खिलाफ सुप्रीम कोर्ट जाएगी। ममता ने फिर दोहराया कि हाई कोर्ट का यह आदेश उन्हें स्वीकार्य नहीं है। राज्य सरकार सुप्रीम कोर्ट जाएगी। ममता ने भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा कि इसे लेकर खेला होगा।

By Jagran News Edited By: Sonu Gupta Published: Thu, 23 May 2024 11:45 PM (IST)Updated: Thu, 23 May 2024 11:45 PM (IST)
ओबीसी आरक्षण को लेकर हाई कोर्ट के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट जाएंगे : सीएम ममता बनर्जी। फाइल फोटो।

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी ने कलकत्ता हाई कोर्ट द्वारा राज्य में कई वर्गों के ओबीसी दर्जे को रद करने के फैसले पर गुरुवार को कहा कि राज्य सरकार इसके खिलाफ सुप्रीम कोर्ट जाएगी।

राज्य सरकार सुप्रीम कोर्ट जाएगीः सीएम ममता

कोलकाता उत्तर लोकसभा सीट से पार्टी के उम्मीदवार सुदीप बंद्योपाध्याय के समर्थन में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए ममता ने फिर दोहराया कि हाई कोर्ट का यह आदेश उन्हें स्वीकार्य नहीं है। राज्य सरकार सुप्रीम कोर्ट जाएगी। ममता ने भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा कि इसे लेकर खेला होगा।

भाजपा के साथ माकपा पर भी बोला हमला

उन्होंने भाजपा के साथ माकपा पर भी हमला बोला। कहा कि भाजपा को मदद देकर किसी ने देश को नुकसान पहुंचाया है तो वह माकपा है। उन्हें माफ मत करना। ममता ने कहा कि लोग भाजपा को वोट क्यों देंगे? 80 प्रतिशत बेरोजगारी बढ़ गई है। वे (भाजपा) सीएए, एनआरसी और समान नागरिक संहिता (यूसीसी) ला रहे हैं, रेल बेच रहे हैं और लोगों को जेल में डाल रहे हैं। वह अकेले रहना चाहते हैं। अगर नरेन्द्र मोदी जीत गए तो यह आखिरी चुनाव होगा।

उन्होंने सवाल किया कि अगर आपने इतना काम किया है तो आपको हर जगह अपना चेहरा क्यों दिखाना पड़ता है? मैं भाजपा नेता को मिस्टर चार्ली कहती हूं, अगर वे हार गए तो उन्हें हार्ली कहूंगी। आप लोग झूठे हैं, हम काम करते हैं और आप क्रेडिट लेते हैं। मोदी की गारंटी केवल 420 है।

ममता ने पीएम मोदी को दी संयुक्त प्रेस कांफ्रेंस की चुनौती

लोकसभा चुनाव को लेकर आरोप-प्रत्यारोप के बीच ममता ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को एक ज्वाइंट प्रेस कॉन्फ्रेंस के लिए चुनौती दी। ममता ने कहा कि पीएम मोदी ही स्थान तय करें।

कोलकाता में एक चुनावी सभा में ममता ने इसकी मांग करते हुए कहा, मोदी बाबू कृपया आगे आएं और स्थान तय करें। आप टेलीप्रॉम्प्टर का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। मैं अकेले आऊंगी। आप 10 अधिकारियों को भी ला सकते हैं और पत्रकारों से मुझसे सवाल करने के लिए कह सकते हैं। क्या आप तैयार हैं? मैं आपको चुनौती देती हूं। मैं तैयार हूं।

यह भी पढ़ेंः Cyclone Remal Alert: बंगाल तट से कब टकराएगा चक्रवात 'रेमल'? IMD ने जारी की इन राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी

What Is Form 17C: क्या है फॉर्म 17सी, जिसका डेटा सार्वजनिक करने की मांग पर अड़ा है विपक्ष; यहां पढ़ें एक-एक सवाल का जवाब


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.