Kolkata News: अमित शाह 12 फरवरी को कर सकते हैं बंगाल का दौरा, आगामी पंचायत और लोकसभा चुनाव को लेकर भाजपा गंभीर

बंगाल में पंचायत चुनाव से पहले यहां भाजपा कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ाने के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह अगले महीने 12 फरवरी को राज्य के एक दिवसीय दौरे पर आ सकते हैं। प्रदेश भाजपा के सूत्रों के अनुसार गृह मंत्री यहां दो जनसभाएं करेंगे।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Sun, 29 Jan 2023 02:34 AM (IST) Updated:Sun, 29 Jan 2023 02:34 AM (IST)
Kolkata News: अमित शाह 12 फरवरी को कर सकते हैं बंगाल का दौरा, आगामी पंचायत और लोकसभा चुनाव को लेकर भाजपा गंभीर
अमित शाह 12 फरवरी को कर सकते हैं बंगाल का दौरा

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। बंगाल में पंचायत चुनाव से पहले यहां भाजपा कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ाने के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह अगले महीने 12 फरवरी को राज्य के एक दिवसीय दौरे पर आ सकते हैं। प्रदेश भाजपा के सूत्रों के अनुसार, गृह मंत्री यहां दो जनसभाएं करेंगे। बीरभूम जिले के सिउड़ी और हुगली के आरामबाग में वह जनसभा कर सकते हैं। इसके अलावा इस दौरे में वे प्रदेश भाजपा इकाई के वरिष्ठ नेताओं के साथ सांगठनिक बैठक भी करेंगे।

आगामी पंचायत और लोकसभा चुनाव को लेकर भाजपा गंभीर

यदि गृह मंत्री का यह दौरा होता है तो दो महीने के भीतर बंगाल की उनकी यह दूसरी यात्रा होगी। इससे पहले शाह 17 दिसंबर को पूर्वी क्षेत्रीय परिषद की बैठक में भाग लेने कोलकाता आए थे। उन्होंने बैठक की अध्यक्षता की थीं, जिसमें मुख्यमंत्री ममता बनर्जी सहित कई राज्यों के सीएम व अन्य प्रतिनिधियों ने हिस्सा लिया था। बता दें कि बंगाल में मार्च-अप्रैल में होने वाले पंचायत चुनाव व अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर भाजपा काफी गंभीर है।

जेपी नड्डा भी कर चुके हैं राज्य का दौरा

इससे पहले बीते 19 जनवरी को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी राज्य के दौरे पर आए थे और उन्होंने नदिया जिले के बेथुआडहारी में एक जनसभा को संबोधित किया था। साथ ही पार्टी नेताओं के साथ सांगठनिक बैठक की थीं। नड्डा के बाद अब शाह आ रहे हैं, जिसमें आगामी चुनावों से पहले वह पार्टी नेताओं व कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ाने के साथ जीत का मंत्र देंगे।

 ममता बनर्जी सरकार पर बोला था जमकर हमला

बंगाल में अपने दौरे के दौरान जेपी नड्डा ने ममता बनर्जी सरकार व तृणमूल कांग्रेस पर जमकर हमला बोला था। उन्होंने इस दौरान कहा था कि राज्य में गाय तस्करी, कोयला तस्करी से लेकर मनरेगा, पीएम आवास योजना, शौचालय योजना सहित सभी केंद्रीय योजनाओं में भ्रष्टाचार हुआ है। तृणमूल कांग्रेस ने किसी भी चीज को नहीं छोड़ा है। उन्होंने कहा कि जनता का हक लूटने वाले भ्रष्टाचारियों को मोदी सरकार व भाजपा छोड़ेगी नहीं। उन्होंने लोगों से आह्वान किया था कि आप कमल के निशान पर वोट दें, हम हर भ्रष्टाचारी को जेल में डालेंगे।

यह भी पढ़ें-

संयुक्त राष्ट्र का सुझावः अभी सरकारी खर्च घटाने से विकास धीमा होगा, महिलाएं-बच्चे ज्यादा प्रभावित होंगे

Fact Check : यूके के नेता के साथ खड़े राहुल गांधी की तस्वीर को BBC की डॉक्युमेंट्री से जोड़कर किया जा रहा शेयर

chat bot
आपका साथी