बीएसएफ ने बांग्लादेश सीमा पर तस्करी को किया नाकाम, ब्राउन शुगर व देशी पिस्तौल जब्त

कोरोना महामारी को लेकर जारी देशव्यापी लाकडाउन के समय में भी बंगाल में भारत-बांग्लादेश सीमा क्षेत्र में सक्रिय मादक व हथियार तस्कर अपनी गतिविधि‌ से बाज नहीं आ रहे है।

By Preeti jhaEdited By: Publish:Sun, 19 Apr 2020 01:42 PM (IST) Updated:Sun, 19 Apr 2020 01:42 PM (IST)
बीएसएफ ने बांग्लादेश सीमा पर तस्करी को किया नाकाम, ब्राउन शुगर व देशी पिस्तौल जब्त
बीएसएफ ने बांग्लादेश सीमा पर तस्करी को किया नाकाम, ब्राउन शुगर व देशी पिस्तौल जब्त

कोलकाता, जागरण संवाददाता। कोरोना महामारी को लेकर जारी देशव्यापी लाकडाउन के समय में भी बंगाल में भारत-बांग्लादेश सीमा क्षेत्र में सक्रिय मादक व हथियार तस्कर अपनी गतिविधि‌ से बाज नहीं आ रहे है। बीएसएफ जवानों की मुस्तैदी के चलते हालांकि तस्करों की योजना सफल नहीं हो पा रही है।

बीएसएफ के दक्षिण बंगाल फ्रंटियर के जवानों ने एक बार फिर भारत-बांग्लादेश सीमा पर मादक पदार्थ व हथियार की तस्करी को नाकाम करते हुए एक देशी पिस्तौल (कट्टा) व 176 ग्राम ब्राउन शुगर (संदिग्ध मादक पदार्थ) जब्त किया है। इसके साथ 65 याबा की गोलियां भी जब्त किया है। बीएसएफ के अनुसार इन देशी पिस्तौल, ब्राउन शुगर व याबा की गोलियों को बांग्लादेश में तस्करी की योजना थी।

अधिकारियों ने बताया कि एक गुप्त सूचना के बाद बरहमपुर सेक्टर अंतर्गत 141वीं बटालियन के जवानों ने बीओपी बौसरियारी इलाके में विशेष तलाशी अभियान चलाया। ‌इस दौरान इंडो- बांग्लादेश बॉर्डर के पास एक कच्ची सड़क के किनारे झाड़ियों में छिपाकर रखा गया एक देशी पिस्तौल व 176 ग्राम वजन के 4 पैकेट ब्राउन शुगर बरामद किया गया।

बीएसएफ में आगे की कार्रवाई के लिए जब्त पिस्तौल व ब्राउन शुगर को स्थानीय हुगलबेरिया थाने को सौंप दिया है। दूसरी ओर, कोलकाता सेक्टर अंतर्गत 112वीं बटालियन के जवानों ने बीओपी बिठारी क्षेत्र से 65 याबा की गोलियां (नशीला पदार्थ) जब्त किया।‌ यहां तस्करी के बारे में एक गुप्त सूचना के बाद जवानों ने अंतरराष्ट्रीय सीमा (आइबी) के पास धरकुंडा गांव में तलाशी अभियान चलाया।

इस दौरान झाड़ी में छिपाकर रखा हुआ 65 याबा की गोलियां बरामद किया गया। इसका बाजार मूल्य ₹32,500 है। बीएसएफ ने याबा की गोलियों को टेंटुलिया कस्टम ऑफिस को सौंप दिया है। उल्लेखनीय है कि हाल में भी दक्षिण बंगाल फ्रंटियर के जवानों ने बांग्लादेश सीमा से दो देशी पिस्तौल व 4 ग्राम हेरोइन जब्त करने के साथ तीन तस्करों को गिरफ्तार किया था। 

chat bot
आपका साथी