बिहार ले जाई जा रही शराब जब्त

जागरण संवाददाता आसनसोल बैरकपुर झांसी स्पेशल ट्रेन में रेलवे सुरक्षा बल आसनसोल वेस्ट पोस्

By JagranEdited By: Publish:Mon, 02 Aug 2021 11:18 PM (IST) Updated:Mon, 02 Aug 2021 11:18 PM (IST)
बिहार ले जाई जा रही शराब जब्त
बिहार ले जाई जा रही शराब जब्त

जागरण संवाददाता, आसनसोल :

बैरकपुर झांसी स्पेशल ट्रेन में रेलवे सुरक्षा बल आसनसोल वेस्ट पोस्ट एवं टास्क फोर्स ने रविवार देर शाम को छापामारी कर तीन लोगों को गिरफ्तार कर 39 अंग्रेजी शराब की बोतल जब्त की। जिसकी बाजार में कीमत करीब 37 हजार रुपये बतायी जा रही है। शराब को बिहार ले जाया जा रहा था।

बताया जाता है कि मंडल के वरिष्ठ सुरक्षा आयुक्त चंद्रमोहन मिश्रा को गुप्त सूचना मिली थी कि झांसी जानेवाली स्पेशल ट्रेन में अवैध रूप से शराब ले जायी जा रही है। उनके निर्देश पर आरपीएफ वेस्ट पोस्ट व टास्क फोर्स ने संयुक्त छापामारी की। पकड़े गये आरोपितों के बारे में सोमवार को जानकारी देते हुए वेस्ट पोस्ट के प्रभारी धर्मेंद्र कुमार पांडे ने बताया कि बिहार के पटना जिले के फतुआ निवासी गोलू कुमार, अखिलेश कुमार तथा राजेश कुमार को गिरफ्तार कर 39 बोतल शराब जब्त की गई है। उन्होंने बताया कि बिहार में शराब बंदी के कारण यह लोग बंगाल से अवैध रूप से शराब बिहार ले जाकर बेचने का काम करते है। उन्होंने कहा कि पकड़े गये तीनों आरोपितों के खिलाफ आरपीएफ वेस्ट पोस्ट थाना में शिकायत दर्ज की गई है। आरोपितों से जानकारी लेने का प्रयास किया जा रहा है कि उनका नेटवर्क कहां कहां है। आरोपितों को पकड़ने के दौरान इंस्पेक्टर बिरेंद्र साव, एसआइ मृत्युंजय कुमार सिंह, भोजराज बलाई आदि शामिल थे।

गांजा के साथ गिरफ्तार दो को जेल : 15 किलो गांजा, 80 हजार नकद के साथ गिरफ्तार बिरेन कर, प्रशांत रक्षित की रिमांड अवधि पूरी होने पर कोक ओवन पुलिस ने दोनों को सोमवार को आसनसोल एडीजे तृतीय की अदालत में पेश किया। जहां उनकी जमानत अर्जी निरस्त कर उन्हें जेल भेज दिया गया। आरोपितों की निशानदेही पर पुलिस ने बांकुड़ा से गांजा सप्लायर बबुआ दे को गिरफ्तार कर रविवार को आसनसोल अदालत में पेश कर एक दिन की रिमांड पर लिया था। सोमवार को पुलिस ने बबुआ दे को पुन: सोमवार को आसनसोल के तृतीय एडीजे अदालत में पेश कर चार दिन की रिमांड पर लिया।

chat bot
आपका साथी