केदारनाथ में श्रीराम कथा, मुरारी बापू बोले, राम नाम लेने से दुख हो जाते समाप्त

केदारनाथ में शनिवार से केदारनाथ रामकथा समिति द्वारा श्री राम कथा का आयोजन किया गया है। कथा सुनने के लिए चार हजार से अधिक भक्त धाम मे जुट गए हैं।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Sat, 20 May 2017 07:38 PM (IST) Updated:Sun, 21 May 2017 06:00 AM (IST)
केदारनाथ में श्रीराम कथा, मुरारी बापू बोले, राम नाम लेने से दुख हो जाते समाप्त
केदारनाथ में श्रीराम कथा, मुरारी बापू बोले, राम नाम लेने से दुख हो जाते समाप्त

रुद्रप्रयाग, [जेएनएन]: केदारनाथ में शनिवार से केदारनाथ रामकथा समिति द्वारा श्री राम कथा का आयोजन किया गया है। कथा सुनने के लिए चार हजार से अधिक भक्त धाम मे जुट गए हैं।  मुरारी बापू ने कहा कि भगवान राम का नाम लेने से सभी दुख समाप्त हो जाते हैं। 

शाम लगभग साढे तीन बजे मुरारी बापू ने स्वयं श्री राम कथा का शुभारंभ किया। इस मौके पर विभिन्न राज्यों से बड़ी संख्या में भक्त पहुंचे हुए तथा पूरी केदारपुरी श्रीराम व शिव शंकर के जयकारे से गुंजयमान हो गई। इस मौके पर संत मुरारी बापू ने कहा कि श्री राम को पुरषोत्तम कहा गया है, वह विश्व के सभी पुरुषों में उत्तम थे। हमेशा सच्चाई का साथ दिया। 

कहा कि भगवान राम का नाम लेने से सभी दुख समाप्त हो जाते हैं। कहा कि शिव की नगरी में श्रीराम कथा सुनने के लिए आने वाले सभी भक्तों का आयोजक समिति की ओर से स्वागत है। वहीं, श्री राम कथा को लेकर पंडाल में भक्तों की भारी भीड़ जुटी हुई है। 

समिति की ओर से सभी भक्तों के लिए रहने, खाने आदि की व्यवस्थाएं की गई हैं। केदारनाथ में पंडाल का बनाया गया है। इसमें भक्तों के रहने के लिए भी व्यवस्था है। कथा सुनने के लिए मुरारी बापू के भक्त हवाई सेवा से लेकर पैदल मार्ग से बड़ी संख्या में पहुंच रहे हैं।

यह भी पढ़ें: उच्च हिमालय के अपने-अपने धाम में विराजे द्वितीय व चतुर्थ केदार

यह भी पढ़ें: हेमकुंड साहिब में विद्युत आपूर्ति बहाल, पैदल मार्ग भी खुला

यह भी पढ़ें: अब तक दो लाख श्रद्धालु कर चुके हैं बदरी-केदार के दर्शन

chat bot
आपका साथी