मौसम खराब होने से 8वां कैलास मानसरोवर यात्रा दल नहीं पहुंचा गूंजी

पिथौरागढ़ में मौसम खराब होने के कारण 8वें कैलास मानसरोवर यात्रा दल आज भी गूंजी नहीं पहुंच पाया। पांचवा और छठा दल गुंजी में फंस हुआ है।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Thu, 19 Jul 2018 06:09 PM (IST) Updated:Thu, 19 Jul 2018 09:52 PM (IST)
मौसम खराब होने से 8वां कैलास मानसरोवर यात्रा दल नहीं पहुंचा गूंजी
मौसम खराब होने से 8वां कैलास मानसरोवर यात्रा दल नहीं पहुंचा गूंजी

पिथौरागढ़, [जेएनएन]: मौसम खराब होने के कारण नैनी सैनी हवाई पट्टी से 8वें कैलास मानसरोवर यात्रा दल के यात्री आज भी गूंजी नहीं जा पाए। पांचवा और छठा दल गुंजी में फंस हुआ है। उधर, मौसम खराब होने के कारण धारचूला से हेली सेवा भी अभी तक सुचारू नहीं हो पाई। वहीं, आपदा प्रभावित क्षेत्रों में राहत कार्य आज भी जारी है।

थाना पांगला से 16 पुलिस, एनडीआरएफ, एसडीआरएफ के जवान लखनपुर, गर्भाधार, नजंग क्षेत्रों मैं रेकी कर क्षेत्र में किसी भी प्रकार का आवागमन न हो लगातार सूचित करने के साथ ही निरीक्षण कर रही है। थाना अस्कोट, पुलिस चौकी पीपली, आईटीबीपी, एसएसबी तथा ग्रामीणों द्वारा काली नदी में बहे द्वालिसेरा निवासी भूपेन्द्र प्रसाद की तलाश द्वालिसेरा से आगे की जा रही है।

थाना नाचनी की एक टीम खष्टी देवी (40 वर्ष) पुत्री चंद्र सिंह जो विगत 13 जुलाई से घर से लापता है कि तलाश पुलिस द्वारा रामगंगा नदी में की जा रही है। धारचूला से आज प्रात: एनडीआरएफ, एसडीआरएफ, पुलिस, राजस्व पुलिस, की एक टीम दुग्तु निवासी घायल वीरेंद्र सिंह पुत्र दरबान सिंह को लेने दारमा को रवाना हुई है। वहीं, चौकी मदकोट से एसडीआरएफ तथा पुलिस की एक टीम लापता किशन राम की तलाश कर रही है। आपदा प्रभावित क्षेत्रान्तर्गत आज भी कुल 16 राहत शिविर संचालित है।

आपदा प्रभावित क्षेत्रान्तर्गत क्षतिग्रस्त विद्यालय भवनो, विद्यालय तक क्षतिग्रस्त मार्गों तथा विद्यालयों में पठन पाठन हेतु मुख्य शिक्षाधिकारी वी पी सिमल्टी द्वारा टीम के साथ समस्त विद्यालयों का निरीक्षण किया जा रहा है साथ ही क्षतिग्रस्त विद्यालय भवनों की मरम्मत के प्रस्ताव भी बनाए जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें: यमुनोत्री धाम में बादल फटा, कुंडों में भरा मलबा

यह भी पढ़ें: चमोली में आधी रात को बादल फटा, घर छोड़कर भागे लोग

यह भी पढ़ें: मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, पिथौरागढ़ के स्कूलों में अवकाश घोषित

chat bot
आपका साथी