Move to Jagran APP

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, पिथौरागढ़ के स्कूलों में अवकाश घोषित

मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे में राज्य के सात जिलों में भारी और बहुत भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है।

By Sunil NegiEdited By: Published: Sun, 15 Jul 2018 08:16 AM (IST)Updated: Mon, 16 Jul 2018 05:29 PM (IST)
मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, पिथौरागढ़ के स्कूलों में अवकाश घोषित
मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, पिथौरागढ़ के स्कूलों में अवकाश घोषित

देहरादून, [जेएनएन]: उत्तराखंड में मौसम के तेवर अगले एक-दो दिन तल्ख रहने वाले हैं। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे में राज्य के सात जिलों में भारी और बहुत भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। शुक्रवार को राज्य में कुछ स्थानों पर हल्की बारिश हुई। पिथौरागढ़ में भारी बारिश के अलर्ट को देखते हुए जिलाधिकारी ने स सभी सरकारी, गैरसरकारी स्कूलों को बंद रखने का आदेश दिया है।  पिथौरागढ़ जिले के मुनस्यारी तहसील के गौला में एक महिला चट्टानी मार्ग से फिसलकर  नाले में बह गई। गौला गांव निवासी हरुली देवी पत्नी चंद्र सिंह निकट के ओखलिया गांव जा रही थी। चट्टानी मार्ग में पैर फिसलने से वह वाथी नाले में बह गई। महिला का कोई पता नहीं चल सका है। सूचना मिलते ही नाचनी से पुलिस मौके पर पहुंच कर खोजबीन में जुटी है। 

loksabha election banner

मौसम खराब रहने के कारण कैलास मानसरोवर यात्रियों को पिथौरागढ़ से गुंजी पड़ाव नहीं भेजा जा सका। यमुनोत्री व गंगोत्री राजमार्ग करीब एक घंटे तक बाधित रहे। बारिश के चलते पर्वतीय जिलों में पचास से अधिक संपर्क मार्ग मलबा आने से बंद हैं। वहीं, उत्‍तरकाशी में आज सुबह पांच बचे बारिश के कारण हुए भूस्‍खलन से यमुनोत्री हाईवे डाबरकोट के पास बंद हो गया। करीब तीन घंटे बाद हाईवे खोला जा सका। 

राज्य में पिछले दो दिन से हल्की व मध्यम वर्षा हो रही है। शुक्रवार को भी यही क्रम जारी रहा। पिथौरागढ़ में मलबा आने से बंद 29 संपर्क मागों को नहीं खोला जा सका है। सातवां कैलास मानसरोवर यात्रा दल मौसम खराब रहने से पिथौरागढ़ से गुंजी नहीं उड़ सके, जबकि एक दल को मंगलवार से अल्मोड़ा में ही रोका गया है। बागेश्वर में 17 से अधिक संपर्क मार्ग मलबे की वजह से बंद हैं। चार धाम यात्रा जारी है, लेकिन बारिश के चलते कम यात्री धामों में पहुंच रहे हैं। 

उत्तराखंड मौसम विभाग ने राज्य में अगले चौबीस घंटों के लिए अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने उत्तरकाशी, देहरादून, टिहरी गढ़वाल, पौड़ी गढ़वाल, नैनीताल, बागेश्वर व पिथौरागढ़ में भारी और बहुत भारी वर्षा की चेतावनी जारी की है।

यह भी पढ़ें: बारिश से मकान ध्वस्त, सड़कें बंद; अगले 24 घंटे होगी भारी बारिश 

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में डरा रहा मौसम, बारिश के दौरान पेड़ गिरने से युवक की मौत

यह भी पढ़ें: दून में बादल फटा, नदियां उफनाई; सात की मौत 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.