Pauri News: सीडीएस अनिल चौहान के गांव में उत्सव का माहौल, लोकगीतों पर थिरके ग्रामीण, देखें वीडियो और फोटो

India New CDS सीडीएस अनिल चौहान के गांव में उत्सव का माहौल है। ग्रामीण लोकगीतों पर थिरके। इस दौरान भजन-कीर्तन का आयोजन हुआ। चचेरे भाइयों ने ग्रामीणों को जलपान कराया। ग्रामीणों ने एक-दूसरे पर गुलाल लगाकर खुशी मनाई।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 29 Sep 2022 08:08 PM (IST) Updated:Thu, 29 Sep 2022 08:08 PM (IST)
Pauri News:  सीडीएस अनिल चौहान के गांव में उत्सव का माहौल, लोकगीतों पर थिरके ग्रामीण, देखें वीडियो और फोटो
India New CDS: नवनियुक्त सीडीएस लेफ्टिनेंट जनरल अनिल चौहान (सेवानिवृत्त) के पैतृक गांव गवाणा में उत्सव का माहौल है।

जागरण संवाददाता, श्रीनगर-गढ़वाल: India New CDS: नवनियुक्त सीडीएस लेफ्टिनेंट जनरल अनिल चौहान (सेवानिवृत्त) के पैतृक गांव गवाणा में उत्सव का माहौल है। बुधवार शाम उनके चचेरे भाई बिजेंद्र सिंह चौहान, दर्शन सिंह चौहान व बालम सिंह चौहान के परिवारों ने ग्रामीणों के साथ भजन-कीर्तन का आयोजन किया।

India New CDS: सीडीएस अनिल चौहान के उत्‍तराखंड के पौड़ी स्थितपैतृक गांव गवाणा में उत्सव का माहौल है। देखें वीडियो... #IndiaNewCDS, #LtGeneralAnilChauhan, #CDS, #uttarakhandnews pic.twitter.com/x8qduupZvs

— Sunil Negi (@negi0010) September 29, 2022

वहीं गुरुवार को ग्रामीणों को जलपान कराने के साथ गांव में मिठाई बांटकर खुशियां मनाई गईं। स्वजन व ग्रामीण सुबह से ही ढोल-दमाऊ की थाप पर थिरकते रहे।

तीनों चचेरे भाई परिवार के साथ रहते गांव में

पौड़ी जिले के खिर्सू ब्लाक की चलणस्यूं पट्टी स्थित ग्राम गवाणा निवासी लेफ्टिनेंट जनरल अनिल चौहान के तीनों चचेरे भाई परिवार के साथ गांव में ही रहते हैं। बड़े भाई के सीडीएस बनने के बाद से उनकी खुशी का ठिकाना नहीं है।

ग्रामीण एक-दूसरे पर लगाया गुलाल

बुधवार शाम से ही उन्हें बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है। फोन पर भी लगातार बधाइयां मिल रही हैं। गुरुवार को भी ग्रामीण एक-दूसरे पर गुलाल लगाकर लोकगीतों की धुन पर थिरकते रहे।

स्वजन उनसे मिलने जाएंगे दिल्ली

चचेरे भाई बिजेंद्र सिंह ने बताया कि करीब सात साल पहले सीडीएस चौहान गांव आए थे। वे लगनशील, कर्मठ और व्यावहारिक इन्सान हैं। अब स्वजन उनसे मिलने के दिल्ली जाएंगे।

पूरे उत्तराखंड के लिए गौरव की बात

भाई दर्शन सिंह की पुत्री खुशी चौहान ताऊजी के सीडीएस बनने पर विशेष प्रफुल्लित दिखाई दीं। उन्होंने कहा कि ताऊजी की यह उपलब्धि पहाड़ के युवाओं को आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करेगी। खुशी की मां बीना चौहान व ग्राम प्रधान ज्योति देवी ने कहा कि यह गांव के साथ ही पूरे उत्तराखंड के लिए गौरव की बात है।

India New CDS: नवनियुक्त सीडीएस अनिल चौहान का देहरादून में है घर, यहां अभी चल रहा नवीनीकरण का कार्य

India New CDS: सैन्य इतिहास में उत्तराखंड के नाम जुड़ा एक और गौरव, अनिल चौहान नियुक्‍त किए गए नए सीडीएस

आसपास के गांवों से भी लोग पहुंचे सीडीएस के गांव

उधर, नवनियुक्त सीडीएस के स्वजन को बधाई देने आसपास के गांवों से भी लोग श्रीनगर से लगभग 18 किमी दूर स्थित गवाणा गांव पहुंच रहे हैं। योग साधक गणेश भट्ट के गवाणा पहुंचने पर पूरा गांव ‘वंदेमातरम’, ‘भारत माता की जय’ के उद्घोष से गुंजायमान हो उठा। चचेरे भाइयों के साथ ग्रामीणों ने गांव के बेटे के सीडीएस चुने जाने पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का भी विशेष आभार जताया।

India New CDS: उत्‍तराखंड के राज्यपाल गुरमीत सिंह ने सीडीएस को दी बधाई, कहा- कश्मीर में साथ कर चुके हैं काम

chat bot
आपका साथी