उत्‍तराखंड की सीमा सील, फोर्स मुस्तैद, जांच के बाद ही दिया जा रहा है प्रवेश nainital news

कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए जिला और पुलिस प्रशासन ने देश और विदेश से आने वाले पर्यटकों को रोकने के लिए उप्र सीमा पर चेकिंग शुरू कर दी है।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Sat, 21 Mar 2020 05:27 PM (IST) Updated:Sat, 21 Mar 2020 05:27 PM (IST)
उत्‍तराखंड की सीमा सील, फोर्स मुस्तैद, जांच के बाद ही दिया जा रहा है प्रवेश nainital news
उत्‍तराखंड की सीमा सील, फोर्स मुस्तैद, जांच के बाद ही दिया जा रहा है प्रवेश nainital news

रुद्रपुर, जेएनएन : कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए जिला और पुलिस प्रशासन ने देश और विदेश से आने वाले पर्यटकों को रोकने के लिए उप्र सीमा पर चेकिंग शुरू कर दी है। पुलिस ने वाहनों को रोककर उसमें सवार लोगों की जांच कर नाम पते नोट किए।

ऊधमसिंह नगर यूपी के बिजनौर, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली और पीलीभीत से सटा हुआ है। ऐसे में मुख्य मार्ग के साथ ही दर्जनों संपर्क मार्ग है। जहां से लोगों की आवाजाही लगी रहती है। बीते कुछ दिनों से कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए शुक्रवार को शासन के आदेश के बाद  जिला प्रशासन ने बाहर से आने वाले देशी और विदेशी पर्यटकों की आवाजाही पर रोक लगा दी है। इसके लिए शनिवार सुबह पुलिस और जिला प्रशासन की टीम ने जसपुर से लेकर खटीमा तक के यूपी से सटे मार्गों पर चेकिंग की।

खासकर रुद्रपुर के रामपुर रोड पर सीओ अमित कुमार के नेतृत्व में सुबह सात बजे से चेकिंग शुरू कर दी गई। इस दौरान यूपी से आने वाले वाहनों को रोककर सवारियों की जांच की गई। सीओ अमित कुमार ने बताया कि चेङ्क्षकग के दौरान वैष्णो मंदिर से लौट रहे श्रद्धालुओं की एक बस को रोका गया। जिसमें करीब उनकी जांच कर नाम पते नोट किए गए। उन्हें दो-तीन दिन तक घर से बाहर न निकलने की भी हिदायत दी गई। साथ ही आने जाने वाले वाहनों को सेनिटाइज भी किया गया।

यह भी पढ़ें : डीएलएड की प्रवेश परीक्षा निरस्त, 29 शहरों के 123 केंद्रों पर होनी थी परीक्षा

यह भी पढ़ें : कनिका के बाद डंपी ने बरती लापरवाही, सीमा सील होने के बाद भी उत्‍तराखंड में कैसे घुसे

chat bot
आपका साथी