सुशीला तिवारी से सात कोरोना मरीज ठीक हुए, गदरपुर के बुजुर्ग की रिपोर्ट पॉजिटिव आई

कोरोना संकट काल में कुमाऊं के लोगों के लिए अच्छी खबर ये है कि संक्रमित मरीजों के स्वस्थ्य होने का सिलसिला जारी है।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Mon, 15 Jun 2020 09:14 AM (IST) Updated:Mon, 15 Jun 2020 09:14 AM (IST)
सुशीला तिवारी से सात कोरोना मरीज ठीक हुए, गदरपुर के बुजुर्ग की रिपोर्ट पॉजिटिव आई
सुशीला तिवारी से सात कोरोना मरीज ठीक हुए, गदरपुर के बुजुर्ग की रिपोर्ट पॉजिटिव आई

हल्द्वानी, जेएनएन : कोरोना संकट काल में कुमाऊं के लोगों के लिए अच्छी खबर ये है कि संक्रमित मरीजों के स्वस्थ्य होने का सिलसिला जारी है। रविवार को भी सुशीला तिवारी मेडिकल हल्द्वानी से सात कोरोना संक्रमित मरीज स्वस्थ्य होकर डिस्चार्ज हुए। हालांकि, एसटीएच में ही भर्ती गदरपुर निवासी एक 60 वर्षीय बुजुर्ग में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। एसटीएच से अब तक 214 मरीज स्वस्थ्य होकर अपने घर लौट चुके हैं। जिले में अब तक 333 लोगों में कोरोना की पुष्टि हो चुकी है।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. भारती राणा ने बताया कि कुछ दिनों ऊधमसिंह नगर के गदरपुर से एक व्यक्ति को तबीयत बिगडऩे पर एसटीएच में भर्ती कराया गया था। डॉक्टरों ने जांच के लिए उक्त व्यक्ति के सैंपल लिए थे। रविवार को आई जांच रिपोर्ट में उसमें कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई। सीएमओ ने बताया कि व्यक्ति के परिजनों को खबर दे दी गई है। कांटेक्ट फेसिंग के आधार पर उसके संपर्क में आए लोगों को क्वारंटाइन किया जाएगा।

इधर, रविवार को ही सात अन्य संक्रमितों के स्वस्थ्य होने के बाद उन्हें एसटीएच से डिस्चार्ज किया गया। साथ ही आठ संदिग्ध मरीजों की कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद उन्हें भी डिस्चार्ज कर दिया गया। डिस्चार्ज होने वाले कोरोना संक्रमितों में बागेश्वर जिले के तीन, अल्मोड़ा, पिथौरागढ़, पौड़ी गढ़वाल और नैनीताल जिले का एक-एक मरीज शामिल है। जिनकी उम्र 10 से 54 साल के बीच है। इस मौके पर राजकीय मेडिकल कॉलेज हल्द्वानी के प्राचार्य डॉ. सीपी भैसोड़ा, एमएस डॉ. अरुण जोशी, कोविड-19 के नोडल अधिकारी डॉ. परमजीत सिंह, डॉ. यतेंद्र सिंह आदि मौजूद रहेद्ध

14 दिन में स्वस्थ्य हुआ 54 साल का व्यक्ति

सांस लेने में तकलीफ के चलते 31 मई को अल्मोड़ा से रेफर किए गए 54 साल के व्यक्ति को भी रविवार को एसटीएच से डिस्चार्ज किया गया। गंभीर हालत को देखते हुए डॉक्टरों ने उसे आईसीसीयू में भर्ती किया गया था। जांच के लिए भेजे गए सैंपल में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई थी। अब एसटीएच में दस कोरोना संक्रमित भर्ती हैं।

72 की रिपोर्ट नेगेटिव

सीएमओ डॉ. भारती राणा ने बताया कि रविवार को कुल 74 मरीजों को जांच रिपोर्ट आई। जिसमें से केवल एक व्यक्ति ही पॉजीटिव पाया गया। शेष 73 में कोरोना संक्रमण की पुष्टि नहीं हुई।


भारत से होकर न जाना पड़े उच्च हिमालय के ग्रामीणों को इसलिए नेपाल बना रहा पैदल मार्ग 

जब शासन-प्रशासन ने नहीं सुना तो 300 ग्रामीणों ने फावड़ा थामकर खुद सड़क न‍िर्माण की ठानी 

chat bot
आपका साथी