उत्तराखंड बार काउंसिल के चुनाव की निष्पक्षता पर उठाए सवालों को बताया निराधार

उत्तराखंड बार काउंसिल के मुख्य चुनाव अधिकारी रिटायर जस्टिस बीसी कांडपाल ने चुनाव की निष्पक्षता पर उठाए सवालों को निराधार करार दिया है।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Thu, 29 Mar 2018 08:01 PM (IST) Updated:Sun, 01 Apr 2018 03:22 PM (IST)
उत्तराखंड बार काउंसिल के चुनाव की निष्पक्षता पर उठाए सवालों को बताया निराधार
उत्तराखंड बार काउंसिल के चुनाव की निष्पक्षता पर उठाए सवालों को बताया निराधार

नैनीताल, [जेएनएन]: उत्तराखंड बार काउंसिल के मुख्य चुनाव अधिकारी रिटायर जस्टिस बीसी कांडपाल ने चुनाव की निष्पक्षता पर उठाए सवालों को निराधार करार दिया है। साथ ही जानकारी दी अब तक प्रदेश के 17 मतदान केन्दों से मिली जानकारी के अनुसार मतदान का प्रतिशत 90 से भी बढ़ सकता है। 

उन्होंने कहा कि निष्पक्ष और पारदर्शी चुनाव प्रक्रिया सम्पन्न कराने को हर प्रयास किये गए। बोले बार काउंसिल चुनाव के मतपत्रों को सील्ड लिफाफे के बाद प्लास्टिक नहीं मारकीन के बैग में सीलबंद किया गया। सफाई दी कि काउंटर टेबल लगाने का अधिकार पीठासीन अधिकारी को है।

उन्होंने चुनाव के दिन मतदाता सूची जारी होने के आरोप को अफवाह करार देते हुए कहा कि 15 सितंबर तक सत्यापन वालों के ही नाम सूची में थे। 

बार काउंसिल दफ्तर में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में जस्टिस कांडपाल ने कहा वह कोई परिपाटी नहीं बदल सकते। बताया को सात अप्रैल से काउंटिंग होगी। काउंटिंग स्थल नैनीताल क्लब में सीसीटीवी कैमरे की निगहबानी में स्ट्रॉग रूम में मतपेटियों को रखा गया है। मतगणना कक्ष में प्रत्याशी या उसके एक एजेंट  को रखने की अनुमति होगी। बार काउंसिल ट्रिब्यूनल से आपत्तियों के बाद ही परिणाम घोषित होगा। इस मौके पर बार की कमेटी के बीडी पांडेय व हिमानी जोशी मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें: निकाय चुनाव को कांग्रेस ने नियुक्त किए जिला पर्यवेक्षक

ह भी पढ़ें: फेसबुक लाइव से बजट की शंकाओं का समाधान करेंगे वित्त मंत्री

chat bot
आपका साथी