ऊधमसिंहनगर में बढ़ रहे हैं खालिस्तान के समर्थक, पुलि‍स ने कई संदिग्‍धों को किया चिन्हित

सोशल मीडिया में खालिस्तान समर्थक पोस्ट को टैग कमेंट और लाइक करने वाले कई लोगों को पुलिस ने चिह्नित कर लिया है। उनमें 90 के दशक में टाडा में नामजद एक व्यक्ति भी शामिल है।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Tue, 05 Mar 2019 10:34 AM (IST) Updated:Tue, 05 Mar 2019 10:34 AM (IST)
ऊधमसिंहनगर में बढ़ रहे हैं खालिस्तान के समर्थक, पुलि‍स ने कई संदिग्‍धों को किया चिन्हित
ऊधमसिंहनगर में बढ़ रहे हैं खालिस्तान के समर्थक, पुलि‍स ने कई संदिग्‍धों को किया चिन्हित

रुद्रपुर, जेएनएन : सोशल मीडिया में खालिस्तान समर्थक पोस्ट को टैग, कमेंट और लाइक करने वाले कई लोगों को पुलिस ने चिह्नित कर लिया है। उनमें 90 के दशक में टाडा में नामजद एक व्यक्ति भी शामिल है।

बता दें कि 90 के दशक में तराई में खालिस्तान से जुड़ी आतंकी गतिविधियां जारी थीं। वर्तमान में भी खालिस्तान और भिंडरवाले के समर्थन में सोशल मीडिया में काफी सक्रियता देखी जा रही है। इसे देखते हुए छह माह में खटीमा, सितारगंज, रुद्रपुर, बाजपुर, दिनेशपुर में कई मामले पकड़ में आ चुके हैं। इसमें से कुछ लोगों के सोशल मीडिया में टैग पोस्ट को भूलवश लाइक या फिर कमेंट करने की बात कही है। इस पर पुलिस ने उनकी काउंसिलिंग कर छोड़ दिया था।

लगातार आ रहे इन मामलों को गंभीरता से लेते हुए शनिवार से पुलिस और एसओजी ने सोशल मीडिया में सक्रिय खालिस्तान समर्थकों को चिह्नित करने के साथ ही पूर्व में प्रकाश में आ चुके संदिग्धों का आपराधिक इतिहास खंगालना शुरू कर दिया है। पुलिस अब तक सक्रिय कई लोगों को चिह्नित कर चुकी है। पुलिस सूत्रों की मानें तो 90 के दौरान में आतंकी गतिविधियों में सक्रिय और टाडा में गिरफ्तार एक व्यक्ति वर्तमान में धार्मिंक संगठन से भी जुड़ा है। पुलिस उसकी गतिविधियों पर भी नजर रखे हुए है। सीओ सिटी हिमांशु शाह ने बताया कि कुछ खालिस्तान सर्मथक चिह्नित कर उन सभी की गतिविधियों पर नजर भी रखी जा रही है।

यह भी पढ़ें : नैनीताल में शत्रु संपत्ति मेट्रोपोल होटल में लगी भीषण आग, लपटें देख दहशत में लोग

यह भी पढ़ें : भोजन बना रही थी मां, सिलेंडर में भड़की आग, तीन में पढ़ने वाली बेटी की मौत

chat bot
आपका साथी