उज्जवला योजना में सिलेंडर निकलने का महिला को दिया झांसा, ठगे आठ हजार रुपये

रुड़की में एक नर्सिंग होम की महिला कर्मचारी को उज्जवला योजना में गैस सिलेंडर निकलने का झांसा देकर युवक ने आठ हजार रुपये की ठगी कर ली।

By Raksha PanthariEdited By: Publish:Mon, 11 Nov 2019 03:49 PM (IST) Updated:Mon, 11 Nov 2019 03:49 PM (IST)
उज्जवला योजना में सिलेंडर निकलने का महिला को दिया झांसा, ठगे आठ हजार रुपये
उज्जवला योजना में सिलेंडर निकलने का महिला को दिया झांसा, ठगे आठ हजार रुपये

रुड़की, जेएनएन। नर्सिंग होम की महिला कर्मचारी को उज्जवला योजना में गैस सिलेंडर निकलने का झांसा देकर युवक ने आठ हजार रुपये की ठगी कर ली। पुलिस ने पीड़ित महिला की शिकायत पर मामले की जांच-पड़ताल शुरू कर दी है।

दरअसल, सिविललाइंस कोतवाली क्षेत्र के मोहनपुरा निवासी कलावती गंगनहर कोतवाली क्षेत्र के एक नर्सिंग होम में  कर्मचारी है। सोमवार की सुबह कलावती नर्सिंग होम में अपनी ड्यूटी पर जा रही थी। मोहनपुरा में ओवरब्रिज के पास उसे एक युवक मिला। युवक ने महिला को बताया कि उनका उज्जवला योजना के तहत गैस सिलेंडर निकला है। गैस सिलेंडर के पूरे पैकेज के लिए उन्हें आठ हजार रुपये की रकम जमा करानी है। युवक ने कहा कि उनके बेटे ने उसे रकम लाने के लिए भेजा है और वो गैस एजेंसी पर उसका इंतजार कर रहा है। उसकी बातों में आकर महिला उस युवक को अपने घर ले आई। 

यह भी पढ़ें: किटी धोखाधड़ी में दो बहराइच से गिरफ्तार, मुख्य आरोपित फरार

उसने घर में रखे आठ हजार रुपये युवक को थमा दिए। युवक रकम लेकर वहां से चंपत हो गया। कुछ देर बाद जब महिला का बेटा घर आया, तो उसने बेटे से गैस सिलेंडर को लेकर पूछा। उसके बेटे ने उसे बताया कि उसने किसी को रकम लेने के लिए नहीं भेजा था। यह सुनकर महिला दंग रह गई और उसे समझ आया कि वो ठगी का शिकार हुई है। इसके बाद महिला अपने बेटे को लेकर कोतवाली सिविललाइंस पहुंची। महिला ने पुलिस को तहरीर दी है। फिलहाल, पुलिस हाईवे के आसपास लगे कैमरे के आधार पर ठगी करने वाले युवक को ट्रेस करने की कोशिश में जुटी है। 

यह भी पढ़ें: साइबर ठगों का शिकार बने ग्राफिक डिजाइनर, खाते से उड़ा दिए दस लाख Dehradun News

chat bot
आपका साथी