देहरादून, जेएनएन। प्रेमनगर थाना पुलिस ने किटी के नाम पर करोड़ों की ठगी करने वाले दो आरोपितों को रुपईडिहा, बहराइच से गिरफ्तार किया है। दोनों नेपाल भागने की फिराक में थे। वहीं, मुकदमे का मुख्य आरोपित नेपाल भागने में कामयाब रहा है। 

प्रेमनगर थाना पुलिस के मुताबिक, सतीश चंद्र निवासी प्रेमनगर ने त्यागी मार्केट स्थित बालाजी ज्वेलर्स के मालिक महेश चंद्र वर्मा, उसके बेटे मनजीत वर्मा और बॉबी वर्मा निवासी प्रेमनगर के खिलाफ किटी के नाम पर करोड़ों रुपये की ठगी करने का मुकदमा दर्ज कराया था। तब से तीनों आरोपित फरार चल रहे थे। इधर, प्रेमनगर थाना पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि वे उप्र के गाजियाबाद में रह रहे हैं। पुलिस टीम ने गाजियाबाद में दबिश दी तो पता चला कि वे परिवार समेत बहराइच के रास्ते नेपाल भागने की फिराक में हैं। 

इस पर पुलिस ने बीते शुक्रवार को बहराइच के रूपईडीहा में दबिश देकर मनजीत वर्मा और बॉबी वर्मा को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में उन्होंने बताया कि करोड़ों की देनदारी होने पर 23 सितंबर की रात को गुपचुप ढंग से परिवार समेत गाजियाबाद पहुंच गए। यहां किराए पर रहे, जब प्रेमनगर में मुकदमा दर्ज हुआ, तो तब नेपाल जाने की प्लानिंग की। किटी फ्रॉड में आरोपित के पिता महेश चंद्र वर्मा नेपाल भाग गए हैं। गिरफ्तार हुए दोनों आरोपितों का परिवार भी नेपाल में सेटल हो चुका है। वे भी नेपाल जाने की फिराक में थे। इधर, पुलिस ने दोनों आरोपितों को कोर्ट में पेश किया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया। एसओ प्रेमनगर धर्मेद्र सिंह रौतेला ने बताया कि दोनों आरोपितों को उप्र के बहराइच जिले के रूपईडिहा से गिरफ्तार किया है। 

नकली पिस्टल दिखाकर लूटने वाला बदमाश गिरफ्तार 

रायपुर में परचून की दुकान में महिला दुकानदार को नकली पिस्टल दिखा कर लूट को अंजाम देने वाले आरोपित को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपित से नकली पिस्टल, नगदी बरामद हो गई है। वहीं, इस वारदात में शामिल दूसरे आरोपित की तलाश में पुलिस दबिश दे रही है। 

यह भी पढ़ें: टैक्सी संचालक समेत दो महिलाओं पर धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज

दरअसल, हरेंद्र सिंह रावल पुत्र मोहन सिंह रावल निवासी विश्वनाथ एनक्लेव ने रायपुर थाना में मुकदमा दर्ज कराते हुए बताया था कि उनकी मोहल्ले में रावल जनरल स्टोर नाम से दुकान है। बीते शुक्रवार दिन में करीब 11.30 बजे उसकी बहन मोनिका दुकान पर बैठी हुई थीं। इस बीच बाइक सवार दो युवकों ने मोनिका से पिस्टल दिखाकर मारपीट की और गल्ले में रखे 1200 रुपये लूट कर फरार हो गए। 

यह भी पढ़ें: किटी कमेटी के नाम पर 15 लाख रुपये हड़पे, पांच के खिलाफ मुकदमा

पुलिस ने आसपास के सीसीटीवी फुटेज में मिल साक्ष्य के आधार पर रिंग रोड से आमिर पुत्र अनवर निवासी कमेशपुर थाना फतेहपुर, सहारनपुर को गिरफ्तार कर लिया। आरोपित ने पूछताछ में बताया कि उसके साथ इस वारदात में मोनू पुत्र शमशाद निवासी कमेशपुर थाना फतेहपुर सहारनपुर भी था और उसने नकली पिस्टल दिखाकर मोनिका से 1200 रुपये लूटे थे। एसओ रायपुर डीएस चौहान ने बताया कि आरोपित के पास से 380 रुपये, नकली पिस्टल, लूट में प्रयुक्त बाइक बरामद हो गई है। आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया। फरार आरोपित मोनू की गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है। 

यह भी पढ़ें: जमीन बेचने के नाम पर रिटायर्ड फौजी से लाखों हड़पे Dehradun News

Posted By: Raksha Panthari

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप