एक ही क्लास में पढ़ने वाली दो छात्राएं संदिग्ध परिस्थितियों में हुई लापता Dehradun News

देहरादून में दो नाबालिग छात्राएं शनिवार दोपहर संदिग्ध परिस्थितियों में लापता हो गईं। दोनों सहस्रधारा रोड स्थित स्कूल में कक्षा नौ में पढ़ती हैं।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Mon, 14 Oct 2019 09:06 AM (IST) Updated:Mon, 14 Oct 2019 09:06 AM (IST)
एक ही क्लास में पढ़ने वाली दो छात्राएं संदिग्ध परिस्थितियों में हुई लापता Dehradun News
एक ही क्लास में पढ़ने वाली दो छात्राएं संदिग्ध परिस्थितियों में हुई लापता Dehradun News

देहरादून, जेएनएन। रायपुर थाना क्षेत्र से दो नाबालिग छात्राएं शनिवार दोपहर संदिग्ध परिस्थितियों में लापता हो गईं। दोनों सहस्रधारा रोड स्थित स्कूल में कक्षा नौ में पढ़ती हैं। दोनों को शनिवार दोपहर आखिरी बार एक साथ स्कूल से बाहर निकलते देखा गया है। पुलिस ने परिजनों की तहरीर पर गुमशुदगी दर्ज कर ली है और स्कूल से रेलवे व बस स्टेशन को जाने वाले रास्तों की फुटेज देखते हुए तलाश में जुटी है।

पुलिस के अनुसार, दोनों छात्राओं की उम्र चौदह साल के करीब है। दोनों एक ही क्लास में पढ़ती हैं और क्लास में भी एक साथ ही बैठती हैं। स्कूल स्टाफ और दोनों की सहेलियों से पूछताछ में यह भी पता चला है कि दोनों अन्य लड़कियों से बेहद कम बात करती थीं। इंस्पेक्टर रायपुर देवेंद्र सिंह चौहान ने बताया कि दोनों अपने घरों से ड्रेस में स्कूल आई थीं, लेकिन इसमें से एक अपने घर से कुछ कपड़े भी स्कूल बैग में डालकर लाई थी। इस लड़की ने अपने घर पर माता-पिता को संबोधित एक पत्र भी छोड़ा है। पत्र में उसने लड़के की तरह लिखा है कि ‘वह उनका अच्छा बेटा नहीं बना। घर छोड़ कर जा रहा हूं, कुछ बनकर लौटूंगा।’ वहीं दूसरी लड़की के घर से अभी तक कोई पत्र नहीं मिला है और न ही इस बात का पता चला है कि वह भी अपने साथ कपड़े लेकर स्कूल गई थी, या नहीं। स्कूल से यह भी पता चला है कि कुछ दिन पहले परीक्षा का परिणाम भी आया था, जिसमें दोनों को गणित में काफी कम नंबर मिले थे। इंस्पेक्टर ने बताया कि दोनों की तलाश के लिए टीमें रवाना कर दी गई हैं। इसके साथ दोनों लड़कियों की फोटो को जीआरपी से लेकर पड़ोसी जिलों की पुलिस के वॉट्सएप ग्रुप में भी भेज दी गई है।

यह भी पढ़ें: ज्वेलरी शॉप में दिनदहाड़े लाखों की लूट, फायरिंग कर मौके से फरार हुए बदमाश 

एक के पास है मोबाइल

पुलिस की तफ्तीश में यह भी सामने आया है कि एक लड़की ने अपने पास मोबाइल रखा हुआ है। अभी यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि मोबाइल उसी का है, या उसने किसी से लिया है। फिलहाल पुलिस मोबाइल नंबर की सीडीआर निकलवाने के साथ दोनों की लोकेशन भी ट्रेस कर रही है। पुलिस का दावा है कि जल्द ही उन्हें ढूंड लिया जाएगा। 

यह भी पढ़ें: यहां शादी के सात दिन बाद पूरे परिवार को बेहोश कर लाखों ले उड़ी लुटेरी दुल्हन, जानिए

chat bot
आपका साथी