हाथ में दरांती लेकर सैकड़ों उतरे सड़क पर, जानिए क्यों...

गरीब बेघरों को घर बनाने के लिए भूमि आवंटित करने की मांग को लेकर ऋषिकेश में सैकड़ों लोगों ने हाथ में दरांती लेकर प्रदर्शन किया।

By BhanuEdited By: Publish:Thu, 08 Sep 2016 03:42 PM (IST) Updated:Fri, 09 Sep 2016 06:30 AM (IST)
हाथ में दरांती लेकर सैकड़ों उतरे सड़क पर, जानिए क्यों...

ऋषिकेश, [जेएनएन]: गरीब बेघरों को घर बनाने के लिए भूमि आवंटित करने की मांग को लेकर ऋषिकेश में सैकड़ों लोगों ने हाथ में दरांती लेकर प्रदर्शन किया। इस प्रदर्शन को हंसिया रसिया प्रदर्शन का नाम दिया गया।
कांग्रेस के गरीब बेघर जन प्रकोष्ठ के तत्वावधान में आवासविहीन लोगों को मकान के लिए जमीन देने की मांग को लेकर काफी समय से आंदोलन किया जा रहा है। आज के प्रदर्शन को प्रकोष्ठ ने हंसिया रसिया प्रदर्शन नाम दिया था। प्रदर्शन में बड़ी संख्या में महिलाओं ने शामिल होकर हाथों में दरांती व पाठल के साथ नगर के प्रमुख मार्गो पर प्रदर्शन करते हुए रैली निकाली।

पढ़ें-समस्याओं को लेकर वाणिज्य कर कर्मियों ने किया प्रदर्शन
इस मौके पर प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक विजयपाल सिंह रावत ने कहा कि राज्य व केंद्र की सरकार गरीब बेघरों के हितों की अनदेखी कर रही है। भू-माफिया लगातार सरकारी जमीनों पर कब्जा कर रहे हैं और सरकारी मशीनरी उन्हें रोकने में नाकाम सिद्ध हो रही है।

पढ़ें-कैंट की समस्याओं को लेकर भाजपाइयों ने किया डीएम कार्यालय पर प्रदर्शन
उन्होंने कहा कि एक गरीब सर छुपाने के लिए छत को तरस रहा है। उन्होंने कहा कि यदि जल्द नया आबाद ग्रांट एक्ट लागू कर गरीबों को भूमि आवंटित नहीं की गई तो यह आंदोलन और बड़ा रूप धारण करेगा।

पढ़ें-एक सप्ताह से पानी न आने पर गुस्साए लोगों ने जल संस्थान के ईई को घेरा

पढ़ें: महंगाई के विरोध में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने फूंका प्रधानमंत्री का पुतला

पढ़ें-ठेकेदारी के विरोध में पंप ऑपरेटरों ने खोला मोर्चा

chat bot
आपका साथी