पुरस्कार पाकर खिल उठे खिलाड़ियों के चेहरे, इन्हें मिली कार और स्कूटी

पुरस्कार पाने के बाद खिलाड़ियों के चेहरे खिल उठे। देहरादून के सहसपुर ब्लॉक निवासी शुभदीप थापा ने पुरस्कार में कार जीती।

By Edited By: Publish:Sat, 23 Feb 2019 09:52 PM (IST) Updated:Sun, 24 Feb 2019 02:28 PM (IST)
पुरस्कार पाकर खिल उठे खिलाड़ियों के चेहरे, इन्हें मिली कार और स्कूटी
पुरस्कार पाकर खिल उठे खिलाड़ियों के चेहरे, इन्हें मिली कार और स्कूटी
देहरादून, जेएनएन। खेल महाकुंभ-2018 में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को पुरस्कार मिलने के बाद चेहरे खिल उठे। कार के विजेता देहरादून के सहसपुर ब्लॉक निवासी शुभदीप थापा की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। वहीं, फुटबाल के चार आयु वर्ग में 16 खिलाड़ियों और कबड्डी की दो बालिका खिलाड़ियों को स्कूटी प्रदान की गई। इसके अलावा फुटबाल और कबड्डी के फाइनल में पहुंची टीमों के खिलाड़ियों को पुरस्कार में साइकिल दी गई। 
पवेलियन मैदान में शनिवार को खेल महाकुंभ 2018 का समापन कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसमें खेल मंत्री अरविंद पांडे ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की। खेल महाकुंभ की फुटबाल प्रतियोगिता में देहरादून के शुभदीप थापा ने सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का खिताब जीतकर पुरस्कार स्वरूप कार अपने नाम की। टूर्नामेंट में देहरादून के शुभदीप थापा और चंपावत के मोहित चंद ने 5-5 गोल किए थे। मगर मोहित चंद को एक मैच में यलो कार्ड मिला था और टीम सेमीफाइनल में भी हार गई थी। मोहित चंद को गोल्डन बूट पुरस्कार में मिला। जबकि देहरादून के शुभदीप थापा को सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी के लिए मारुति ऑल्टो-800 कार ईनाम में दी गई। खेलमंत्री अरविंद पाडे, रोहन मोटर्स के वाइस प्रेसीडेंट नवीन तोमर ने विजेता खिलाड़ी को कार की चाबी सौंपी। इसके साथ ही गोल्डन बूट, गोल्डन ग्ल्बज, बेस्ट प्लेयर और फेयर प्ले के पुरस्कार के रूप में स्कूटी दी गई। 
इस दौरान खेल मंत्री ने कहा कि सीएसआर के तहत मिले पैसे से खेल महाकुंभ का सफल आयोजन हो पाया है। इसमें मेरा कोई योगदान नहीं है उन्होंने उम्मीद जताई कि आगे भी सीएसआर के तहत इस तरह की मदद मिलती रहेगी। जिससे खिलाड़ियों को बढ़ावा दिया जा सके। उन्होंने कहा कि इस आयोजन में जो भी खामियां रहीं हैं, उनके लिए हम माफी चाहते हैं, अगली बार से उनमें सुधार किया जाएगा।
इस अवसर पर राजपुर रोड विधायक खजान दास, सचिव खेल डॉ. भूपिंदर कौर औलख, खेल सचिव प्रताप सिंह शाह, हीरो मोटोकॉर्प लिमिटेड हरिद्वार के मुकेश गोयल, रोहन मोटर्स के वाइस प्रेसीडेंट नवीन तोमर, संयुक्त सचिव खेल डॉ. धर्मेंद्र भट्ट, संयुक्त सचिव युवा कल्याण आरसी डिमरी, उप निदशेक सतीश कुमार सार्की, अजय कुमार अग्रवाल, शक्ति सिंह आदि मौजूद रहे। 
मानसी और आंचल को भी मिली स्कूटी  
खेल महाकुंभ के अंतिम दिन बालिका वर्ग की कबड्डी मैच का आयोजन हुआ। देहरादून और हरिद्वार के बीच प्रदर्शनी मैच खेला गया। इसमें देहरादून 56-46 के अंतर से जीत गया। कबड्डी में देहरादून जिले की आचल रावत को बेस्ट कैचर के पुरस्कार में स्कूटी मिली। विशेष प्रशिक्षण शिविर को मिले 35 लाख खेल महाकुंभ के अंतर्गत फुटबॉल और कबड्डी प्रतियोगिता से विशेष प्रशिक्षण के लिए चुने गए खिलाड़ियों की ट्रेनिंग के लिए यूजेवीएनएल ने खेल व युवा कल्याण विभाग को 35 लाख रुपये की राशि दी है। 
समापन समारोह में यूजेवीएनएल के महाप्रबंधक एमएस वर्मा ने खेल मंत्री अरविंद पाडे को 35 लाख रुपये का चेक सौंपा। इस चेक को खेल मंत्री ने मौके पर ही खेल सचिव डॉ. भूपिंदर कौर औलख और खेल निदेशक प्रताप सिंह शाह को सौंप दिया। इस पैसे का इस्तेमाल रुद्रपुर में फुटबॉल व कबड्डी के लिए खुलने वाली ऐकेडमी में किया जाएगा। जिससे खिलाड़ियों को उच्च स्तर का प्रशिक्षण मिल सके।
chat bot
आपका साथी