उत्तराखंड की कुहू गर्ग ने जीता पहला इंटरनेशनल खिताब

उत्तराखंड की कुहू गर्ग ने ग्रीस में चल रही ग्रीस ओपन बैडमिंटन चैंपियनशिप में रोहन कपूर के साथ मिलकर मिश्रित युगल के खिताब पर कब्जा जमाया।

By BhanuEdited By: Publish:Mon, 04 Sep 2017 11:17 AM (IST) Updated:Mon, 04 Sep 2017 10:53 PM (IST)
उत्तराखंड की कुहू गर्ग ने जीता पहला इंटरनेशनल खिताब
उत्तराखंड की कुहू गर्ग ने जीता पहला इंटरनेशनल खिताब

देहरादून, [जेएनएन]: उत्तराखंड की कुहू गर्ग ने शानदार प्रदर्शन करते हुए पहला अंतरराष्ट्रीय खिताब जीतकर प्रदेश का मान बढ़ाया है। ग्रीस में चल रही ग्रीस ओपन बैडमिंटन चैंपियनशिप में कुहू ने अपने जोड़ीदार रोहन कपूर के साथ मिलकर मिश्रित युगल के खिताब पर कब्जा जमाया। फाइनल में उन्होंने भारत के ही उत्कर्ष अरोड़ा व करिश्मा वाडकर को शिकस्त दी।

संघर्षपूर्ण रहे फाइनल मुकाबले में कुहू-रोहन की जोड़ी ने 21-19, 21-19 के अंतराल से खिताबी जीत दर्ज की। इससे पहले शनिवार को प्रतियोगिता के सेमीफाइनल मुकाबले में कुहू-रोहन की जोड़ी ने स्वीडन की जोड़ी कार्ल हड़बक्का व टिल्डा को हराकर फाइनल में प्रवेश किया था। 

सेमीफाइनल में उन्होंने प्रतिद्वंद्वी को 21-11-21-14 से हराया था। जबकि क्वार्टर फाइनल मुकाबले में इस जोड़ी ने शानदार प्रदर्शन का नमूना पेश करते हुए ग्रीस के पंगीयोसि व एलेनी चरिसटोडोलस को शिकस्त दी थी।

बता दें कि इससे पहले कुहू गर्ग ने वर्ष 2013 में बेल्जियम में आयोजित बैडमिंटन प्रतियोगिता में जूनियर मिश्रित युगल का खिताब भी अपने नाम किया था। कुहू की जीत पर उत्तराखंड बैडमिंटन एसोसिएशन के अध्यक्ष अशोक कुमार ने बताया कि कुहू का यह पहला अंतरराष्ट्रीय खिताब है, इससे कुहू के करियर को नई उड़ान मिलेगी। 

बताया कि कुहू ने इस प्रतियोगिता के लिए कड़ी मेहनत की थी। हालांकि, चार महीने पहले कुहू का पार्टनर बदल गया था, इस कारण उसे शून्य से शुरू करना पड़ा। लेकिन, इस जीत के साथ कुहू की मेहनत रंग लाई।

यह भी पढ़ें: रुद्रपुर की कोमल विश्व जूनियर कराटे में स्पेन में दिखाएगी जलवा

यह भी पढ़ें: सम्मान को शायद ज्यादा मेहनत की है दरकार: भूमिका शर्मा

यह भी पढ़ें: अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर मानसी जोशी को और बेहतर की उम्‍मीद

chat bot
आपका साथी