बाल आयोग अध्यक्ष ने किया स्पोर्टस कॉलेज का निरीक्षण, अव्यवस्थाओं पर जताई नाराजगी

उत्तराखंड बाल अधिकार संरक्षण आयोग की अध्यक्ष ने महाराणा प्रताप स्पोर्टस कॉलेज का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने कॉलेज में मिली सफाई अव्यवस्थाओं पर नाराजगी जताई।

By BhanuEdited By: Publish:Thu, 06 Jun 2019 12:59 PM (IST) Updated:Thu, 06 Jun 2019 12:59 PM (IST)
बाल आयोग अध्यक्ष ने किया स्पोर्टस कॉलेज का निरीक्षण, अव्यवस्थाओं पर जताई नाराजगी
बाल आयोग अध्यक्ष ने किया स्पोर्टस कॉलेज का निरीक्षण, अव्यवस्थाओं पर जताई नाराजगी

देहरादून, जेएनएन। उत्तराखंड बाल अधिकार संरक्षण आयोग की अध्यक्ष ने महाराणा प्रताप स्पोर्टस कॉलेज का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने कॉलेज में मिली सफाई अव्यवस्थाओं पर नाराजगी जताते हुए जल्द दुरुस्त करने के निर्देश दिए।

महाराणा प्रताप स्पोर्टस कॉलेज के छात्रों ने बाल आयोग में शिकायत की थी कि कॉलेज प्रशासन साल में एक बार भी घर जाने की अनुमति नहीं दे रहा है। इस कारण बच्चों ने रात के खाने से बहिष्कार किया था। 

इस पर आयोग की अध्यक्ष ऊषा नेगी अपनी टीम के साथ कॉलेज के निरीक्षण के लिए पहुंची। उन्होंने बताया कि कॉलेज के प्रधानाचार्य ने उन्हें बताया कि बच्चों को समझा कर भोजन कर दिया गया था। साथ ही खेल मंत्री से अनुमति लेकर बच्चों को 15 दिन की छुट्टी दी जा रही है। 

निरीक्षण के दौरान हॉस्टल का शौचालये गंदे और टूटे फूटे मिले उन्हें दुरुस्त करने के निर्देश दिए गए हैं। ऊषा नेगी ने बताया कि कॉलेज के बच्चों को प्रधानाचार्य और शिक्षक से कोई शिकायत नहीं है, लेकिन खेल उपकरण न मिल पाने से उन्हें दिक्कतें आ रही है। इस पर कॉलेज प्रशासन ने बताया कि एक साल से कॉलेज को बजट नहीं मिला है। इससे दिक्कतें आ रही हैं, लेकिन जल्द ही व्यवस्था दुरुस्त कर दी जाएगी। 

कॉलेज प्रशासन का तर्क 

महाराणा प्रताप स्पोर्टस कॉलेज के प्रभारी प्रधानाचार्य डॉ. धर्मेंद्र भट्ट के अनुसार, कॉलेज के बच्चों ने खाने का बहिष्कार नहीं किया था,आगामी टूर्नामेंट के आधार पर छात्रों को छुट्टी दी जाती है इस बार 15 दिन का अवकाश दिया जा रहा है। शौचालयों के मरम्मत के लिए बजट शासन को भेजा गया गया है जल्द ही सफाई व्यवस्था दुरुस्त कर दी जाएगी। 

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड संस्कृत परिषद के परिणाम घोषित, हाईस्कूल में बिमल और इंटर में अस्मिता टॉपर

यह भी पढ़ें: नीट में दून के वैभव गर्ग बने स्टेट टॉपर, कई गुदड़ी के लाल भी कामयाब

यह भी पढ़ें: यहां सरकारी स्कूलों के बच्चों को इंजीनियरिंग-मेडिकल की कोचिंग, जानिए

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी