करेंसी बदलने के बहाने ट्रैवल एजेंसी मालिक से तीन लाख ठगे Dehradun News

करेंसी बदलने के बहाने राजपुर रोड स्थित एक होटल में ट्रैवल एजेंसी मालिक से तीन लाख रुपये की ठगी कर ली गई। वारदात में शामिल दो संदिग्धों की फुटेज पुलिस को मिल गई है।

By BhanuEdited By: Publish:Tue, 02 Jul 2019 09:54 AM (IST) Updated:Tue, 02 Jul 2019 09:54 AM (IST)
करेंसी बदलने के बहाने ट्रैवल एजेंसी मालिक से तीन लाख ठगे Dehradun News
करेंसी बदलने के बहाने ट्रैवल एजेंसी मालिक से तीन लाख ठगे Dehradun News

देहरादून, जेएनएन। करेंसी बदलने के बहाने राजपुर रोड स्थित एक होटल में ट्रैवल एजेंसी मालिक से तीन लाख रुपये की ठगी कर ली गई। वारदात में शामिल दो संदिग्धों की फुटेज पुलिस को मिल गई है। हालांकि पुलिस का मानना है कि वारदात में तीन या इससे अधिक लोग शामिल हो सकते हैं। एसएसपी निवेदिता कुकरेती ने बताया कि शहर में नाकेबंदी कर चेकिंग शुरू कर दी गई है। डॉलर के बहाने ठगी का पखवाड़े भीतर यह दूसरा मामला है।

पुलिस के अनुसार, श्रेयम अग्रवाल आराघर में ट्रैवल एजेंसी चलाते हैं। जस्ट डायल मर्चेंट वेबसाइट पर उन्होंने विज्ञापन दे रखा है कि वह गाड़ियों की बुकिंग के साथ डॉलर को भी भारतीय रुपये से एक्सचेंज करते हैं। 

गत शाम करीब 4:30 बजे उन्हें एक नंबर से फोन आया। फोन करने वाले शख्स ने बताया कि उसके पास काफी सारे डॉलर हैं, जिन्हें वह रुपये से बदलना चाहता है। श्रेयम अग्रवाल ने यह सुनकर उससे आगे की डिटेल ली और पूछा कि कहां मिलना है और कितने पैसे लेकर आने हैं। 

हिसाब किताब होने पर तीन लाख में बात तय हो गई। फोन करने वाले शख्स ने बताया कि वह राजपुर रोड स्थित होटल लेमन ट्री में ठहरा हुआ है।

श्रेयम अग्रवाल देर शाम करीब 7:30 बजे रुपये लेकर होटल पहुंच गए। यहां उनसे दो शख्स मिले, दोनों उन्हें कान्फ्रेंस हाल में लेकर गए। 

वहां उनसे कुछ देर बात की और तीन लाख रुपये ले लिए। दोनों युवक बोले कि वह उनका थोड़ी देर तक यही इंतजार करें, नीचे गाड़ी में डालर रखे हैं, वह लेकर आ रहे हैं। अग्रवाल वहीं रुक कर दोनों का इन्तजार करने लगे। काफी देर तक जब दोनों नहीं लौटे तब उन्हें शक हुआ। जिस नंबर से उन्हें फोन कर बुलाया गया था, उस नंबर पर कॉल किया तो नंबर स्विच ऑफ आ रहा था। तब उन्हें ठगे जाने का एहसास हुआ और उन्होंने पुलिस कंट्रोल रूम को घटना की जानकारी दी। 

घटना की जानकारी होते ही एसपी सिटी श्वेता चौबे राजपुर थाने की फोर्स के साथ होटल पहुंच गई। यहां के सीसीटीवी फुटेज की जांच में फिलहाल दो संदिग्ध दिख रहे हैं। एसपी सिटी ने बताया कि वारदात में तीन या इससे अधिक लोग शामिल हो सकते हैं। सीसीटीवी फुटेज में दिख रहे हुलिए के आधार पर शहर में नाकेबंदी कर चेकिंग की जा रही है।

बारह हजार में बुक किया था कान्फ्रेंस हाल

पुलिस की जांच में सामने आया कि ठगों ने होटल लेमन ट्री के कान्फ्रेंस हाल को बारह हजार रुपये में सोमवार शाम को ही बुक किया था। हैरानी की बात है कि होटल स्टाफ ने बुकिंग के समय न तो कोई आईडी ली और ना ही उनके नाम पते के बारे में ही जानकारी की। पुलिस होटल कर्मचारियों के भी बयान दर्ज कर रही है।

डॉलर के नाम पर ठगी की दूसरी वारदात

अभी बीते दिनों डीएवी पीजी कॉलेज के कैंटीन संचालक दीवान बोरा से डॉलर के नाम पर दो लाख रुपये की ठगी का मामला सामने आया था। पुलिस ने इस वारदात का खुलासा करते हुए चार महिलाओं समेत सात आरोपितों को गिरफ्तार किया था, लेकिन ताजा घटनाक्रम से एक बात साफ हो गई है कि डॉलर के नाम पर ठगी करने वाला गैंग अभी भी देहरादून में सक्रिय है।

यह भी पढ़ें: जमीन के नाम पर दिल्ली के कारोबारी से धोखाधड़ी की, मुकदमा दर्ज Dehradun News

यह भी पढ़ें: मकान दिलाने के नाम पर परिवहन उपायुक्त से तीस लाख ठगे Dehradun News

यह भी पढ़ें: जमीन बेचने के नाम पर किसान से 30 लाख रुपये की ठगी

chat bot
आपका साथी