लोकसभा चुनाव: राहुल गांधी के आरोपों पर भाजपा ने किया पलटवार

राहुल गांधी द्वारा परिवर्तन रैली में भाजपा पर लगाए गए आरोपों का भाजपा ने पलटवार करते हुए जोरदार जवाब दिया है।

By Edited By: Publish:Sat, 16 Mar 2019 09:16 PM (IST) Updated:Sun, 17 Mar 2019 01:19 PM (IST)
लोकसभा चुनाव: राहुल गांधी के आरोपों पर भाजपा ने किया पलटवार
लोकसभा चुनाव: राहुल गांधी के आरोपों पर भाजपा ने किया पलटवार

देहरादून, राज्य ब्यूरो। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा परिवर्तन रैली में भाजपा पर लगाए गए आरोपों का भाजपा ने पलटवार करते हुए जोरदार जवाब दिया है। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने एक के बाद एक ट्वीट की बौछार कर राहुल गांधी के संबोधन पर कटाक्ष किया तो भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ने इस रैली को फ्लॉप करार दिया।

शनिवार को देहरादून में हुई रैली में राहुल गांधी द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व केंद्र सरकार पर हमले के बाद भाजपा ने इस पर कड़ी प्रतिक्रिया दी। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने एक के बाद एक ट्वीट कर राहुल गांधी व कांग्रेस पर पटलवार किया। उन्होंने ट्वीट किया कि सेनाध्यक्ष को गुंडा बोलने वाली पार्टी के मुंह से जवानों की बात करना हास्यास्पद है। सर्जिकल स्ट्राइक और बालाकोट पर प्रश्न उठाने वाले शायद यह भूल गए हैं कि उनके पार्टी में सेना की बुलेटप्रूफ की मांग को अनसुना कर दिया था।

एनडीए सरकार ने बात में इस मांग को पूरा किया।एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा कि नेशनल हेराल्ड केस में जमानत पर चल रहे राहुल गांधी भूल रहे हैं कि उनके जीजा पर भ्रष्टाचार की ईडी जांच चल रही है। नेहरू जी के काल में जीप खरीद से लेकर राजीव गांधी के काल में तोपों की खरीद में दलाली की बात किसी से छिपी नहीं है। ऐसे अतीत वालों को साफ सुथरे सौदे की बात हजम नहीं होती। एक अन्य ट्वीट में मुख्यमंत्री ने कहा कि यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का देवभूमि के प्रति अगाध प्रेम ही है कि प्रधानमंत्री बनने के बाद सात बार उत्तराखंड आए। 

2013 की आपदा में जब लोगों को सहारे की जरूरत थी, तब मनमोहन सिंह केवल हवाई सर्वे करके दिल्ली लौट गए। वहीं मां-बेटे ने राहत सामग्री के ट्रक के साथ फोटो खिंचवाने के कारण एक सप्ताह की देरी से ट्रक उत्तराखंड भेजा। बाद में डीजल की कमी के कारण यह उपयोग के लायक नहीं बचा। 

उधर, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ने इस रैली को विफल व फ्लॉप शो बताया और कहा कि राहुल का भाषण झूठ का पुलिंदा था। रैली विफल रही तो साफ है कि जनता ने राहुल गांधी को नकार दिया है। उन्होंने प्रधानमंत्री के बारे में प्रयोग किए गए शब्दों को गरिमा के विरुद्ध बताया और कहा कि यह कांग्रेस की संस्कृति है, जिसमें देश के दुश्मनों का सम्मान व अपने देश के प्रधानमंत्री का अपमान किया जाता है। 

भाजपा प्रवक्ता मुन्ना सिंह चौहान ने मीडिया से बातचीत में कहा कि अपेक्षित भीड़ न जुटने के कारण बौखलाए राहुल गांधी ने भाषा की मर्यादा का ख्याल नहीं रखा। उन्होंने कहा कि जहां तक शहीदों के परिजनों से मिलने का सवाल है तो भाजपा 24 घंटे शहीदों के परिवार के कल्याण और सम्मान के लिए कार्य करती है, न कि चुनावी सीजन में।

यह भी पढ़ें: मनीष की पटकथा को तैयारी के साथ दिया अंजाम, सियासी खेमों में बंट गया परिवार

यह भी पढ़ें: लोकसभा चुनाव 2019: चुनाव को धरातल तैयार, धड़ेबाजी पर फिलहाल लगाम

chat bot
आपका साथी