मुर्गी फार्म में घुसा तेंदुआ, रातभर उड़ाई दावत; सुबह जाली तोड़कर निकल गया

चमोली जिले के कर्णप्रयाग के तोप गांव के समीप बने मुर्गी फार्म में एक तेंदुआ घुस गया। ग्रामीण ने तेंदुए को उसमें बंद कर दिया, लेकिन तेंदुआ सुबह जाली तोड़कर निकल गया।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Thu, 05 Jul 2018 08:41 PM (IST) Updated:Fri, 06 Jul 2018 05:20 PM (IST)
मुर्गी फार्म में घुसा तेंदुआ, रातभर उड़ाई दावत; सुबह जाली तोड़कर निकल गया
मुर्गी फार्म में घुसा तेंदुआ, रातभर उड़ाई दावत; सुबह जाली तोड़कर निकल गया

कर्णप्रयाग, चमोली [जेएनएन]: साहस का परिचय देते हुए ग्रामीण ने मुर्गी फार्म में घुसे गुलदार (तेंदुए) को बंद कर दिया। ग्रामीण घंटों तक वन विभाग के कर्मचारियों का इंतजार करते रहे, लेकिन वह नहीं पहुंचे। जिससे गुलदार जाली तोड़कर भाग गया। इसके बाद वनकर्मी पहुंचे, लेकिन खाली हाथ। इस पर ग्रामीणों ने रोष जताया।

तहसील कर्णप्रयाग व आदिबदरी में गुलदार के आतंक से ग्रामीण भयभीत हैं। बुधवार मध्य रात्रि कर्णप्रयाग के तोप गांव में आवासीय बस्ती के समीप बने राजेंद्र सिंह सगोई के मुर्गी फॉर्म में गुलदार घुस आया। मुर्गी फार्म से आवाज आने पर राजेंद्र जाग गए। उन्होंने गुलदार को देख साहस बटोरते हुए प्रवेश द्वार को बंद कर दिया।

इसके साथ ही वनविभाग व एसडीएम को सूचना दे दी। गांव में गुलदार के होने की खबर फैल गई। इससे ग्रामीण सहम गए। राजेंद्र के घर में लोगों की भीड़ जमा हो गई। गुलदार रातभर मुर्गियों को निवाला बनाता रहा। सुबह लगभग छह बजे वह जाली तोड़कर भाग गया। सुबह नारायणबगड़ रेंज व बदरीनाथ वन प्रभाग के वनाधिकारी व कर्मचारी पहुंचे तो खाली हाथ।

ग्रामीणों ने इस पर रोष जताया। ग्रामीण राजेंद्र ने बताया कि फॉर्म में लगभग 400 मुर्गे थे। गुलदार ने कई मुर्गों को निवाला बना दिया, जबकि कई को लहूलुहान कर दिया। उपजिलाधिकारी कर्णप्रयाग जीआर बिनवाल ने कहा कि गांव में पिंजरा लगाने के निर्देश वनविभाग को दे दिए गए हैं। 

यह भी पढ़ें: पूर्व फौजी के आंगन में गुलदार के घुसने से मचा हड़कंप, ऐसे आया पकड़ में

यह भी पढ़ें: दो आतंकी गुलदारों को पिंजरे में किया कैद, लोगों ने ली राहत की सांस

यह भी पढ़ें: इन क्षेत्रों में है गुलदार का आतंक, निजात दिलाने की मांग

chat bot
आपका साथी