Varanasi Top News : वाराणसी की प्रमुख खबरें जो 27 जून, सोमवार को दिन भर रहीं सुर्खियों में

Top Varanasi News बनारस शहर की कई खबरों ने सोमवार यानी 27 जून को सुर्खियां बटोरीं जानिए शाम 7 बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें जो दिन भर चर्चा में बनी रहीं और लोगों की नजरें भी उन खबरों पर रही।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Mon, 27 Jun 2022 07:16 PM (IST) Updated:Mon, 27 Jun 2022 07:16 PM (IST)
Varanasi Top News : वाराणसी की प्रमुख खबरें जो 27 जून, सोमवार को दिन भर रहीं सुर्खियों में
बनारस शहर की कई खबरों ने सोमवार यानी 27 जून को चर्चा बटोरी

वाराणसी, इंटरनेट डेस्‍क। बनारस शहर की कई खबरों ने सोमवार यानी 27 जून को चर्चा बटोरी जिनमें ज्ञानवापी मामले की सुनवाई, वीडीए की कार्रवाई, विद्यापीठ में एडमिशन, शतरंज ओलंपियाड की टार्च, गाली देने पर हत्‍या आदि प्रमुख खबरें रहीं। जानिए शाम 7 बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें।

ज्ञानवापी मस्जिद मामले में विवादित बोल पर अखिलेश यादव और असदुद्दीन ओवैसी मामले में सुनवाई पांच जुलाई को

ज्ञानवापी प्रकरण में वाजूखाने में गंदगी और नेताओं की बयानबाजी पर दाखिल अर्जी को एसीजेएम पंचम के पीठासीन अधिकारी के अवकाश पर होने के कारण एसीजेएम प्रथम विश्वजीत सिंह की अदालत में पेश किया गया। प्रभारी अदालत ने संबंधित पीठासीन अधिकारी के समक्ष पेश करने का आदेश देते हुए पांच जुलाई की तिथि नियत कर दी। प्रकरण के अनुसार अधिवक्ता हरिशंकर पांडेय ने कोर्ट में प्रार्थना पत्र देकर कहा था कि छह मई को सर्वे टीम ज्ञानवापी मस्जिद के अंदर कमीशन की कार्यवाही करने गई थी। जुमे की नमाज के लिए बड़ी संख्या में मुस्लिम पक्ष के लोग मौजूद थे। नमाजियों ने वजूखाने में हाथ-पैर धोए और गंदगी फैलाई, जबकि वह स्थान हमारे अराध्य भगवान शिव का स्थान है।

वाराणसी के सोनिया में गरजा वीडीए का बुलडाेजर, ध्वस्तीकरण की कार्रवाई का भवन स्वामी ने किया विरोध

पिछले दिनों आई तेज आंधी और पानी में सोनिया स्थित एक मकान की दीवार गिरने से बालिका की मौत होने तथा विकास प्राधिकरण से ध्वस्तीकरण का आदेश जारी होने पर सोमवार को वीडीए की टीम गिराने पहुंंची। बुलडोजर से एक-एक दीवाल और छत तोड़ने के साथ मजदूर भी तोड़ते रहे। दिनभर तोड़ने की कार्रवाई में एक मंजिल क्षतिग्रस्त कर दिया गया। ध्वस्तीकरण की कार्रवाई शुरू होने से पहले भवन स्वामी ने विरोध किया लेकिन वीडीए की टीम ने सख्ती से कार्रवाई की। बीते माह 23 मई को आई तेज आंधी और पानी के दौरान सोनिया में एक निर्माणाधीन व्यावसायिक भवन का एक हिस्सा गिरने से बेबी सोनकर (22) की मौत हो गई थी। एक माह बाद उसकी शादी थी और शादी का सामान खरीदने सोनिया स्थित चंदा के घर आई थी। निर्माणाधीन मकान गिरने की सूचना मिलने पर वीडीए उपाध्यक्ष ने संयुक्त सचिव परमानंद यादव के नेतृत्व में टीम जांच करने पहुंची।

Good News : महात्‍मा गांधी काशी विद्यापीठ ने बढ़ाई तिथि, अब दाखिले के लिए पांच जुलाई तक का मिला मौका

महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ के स्नातक, स्नातकोत्तर, डिप्लोमा व व्यावसायिक पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए अब तक 24000 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है। वहीं विद्यापीठ ने अब आवेदन करने की अंतिम तिथि पांच जुलाई तक के लिए बढ़ा दी ह़ै I पहले आवेदन करने की अंतिम तिथि 27 जून निर्धारित थी I ऐसे में आवेदकों की संख्या बढऩी तय है। अब तक सर्वाधिक आवेदन बीए, बीकाम, एमकाम, एलएलबी पाठ्यक्रमों में है। वहीं दर्शन, एमटीटीएम गांधी विचार, संस्कृत, संपोषी ग्रामीण विकास, आइआरपीएम, सहित 29 पाठ्यक्रमों में सीट के सापेक्ष दो गुने से कम आवेदन आए हैं। ऐसे नियमानुसार इन पाठ्यक्रमों में मेरिट से दाखिला होगा। कुलसचिव डा. सुनीता पांडेय ने बताया कि प्रवेश परीक्षा का टाइम टेबल तिथि 30 जून को घोषित करने का लक्ष्य रखा है। वहीं प्रवेश परीक्षाएं जुलाई के तृतीय सप्ताह से होने की संभावना है।

44 वें शतरंज ओलंपियाड के पूर्व निकली टार्च रैली का वाराणसी में स्‍वागत, चेन्‍नई में होगा समापन

चेन्नई में आयोजित होने वाली 44 वीं शतरंज ओलंपियाड के पूर्व निकली टार्च रैली का सोमवार को पहुंचने पर भव्य स्वागत किया गया। इस अवसर पर लोक कलाकारों के द्वारा लोकनृत्य धोबिया की प्रस्तुति दी गई। इस दौरान जिला शतरंज संघ और जिला प्रशासन के लोगों ने टार्च रैली का अभिनंदन किया गया। सजी धजी गाड़ी में सवार टार्च को थामने वाले इस दौरान प्रसन्‍न नजर आए। वहीं महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ स्थित अध्ययनपीठ सभागार में सांकेतिक शतरंज प्रतियोगिता का भी आयोजन हुआ। 28 जुलाई से 10 अगस्त तक चेन्नई में आयोजित 44 वां शतरंज ओलंपियाड प्रतियोगिता के व्यापक प्रचार- प्रसार के लिए केंद्रीय खेल एव युवा कल्याण मंत्रालय की ओर से 19 जून को एक टॉर्च रैली निकाली गई है। देश के विभिन्न जिलों से होकर यह रैली उत्तराखंड के हरिद्वार से 25 जून को चलकर उत्तर प्रदेश के मेरठ सिटी में पहुंची थी। आगरा, कानपुर, लखनऊ और प्रयागराज होते हुए सोमवार को वाराणसी जिले में आगमन हुआ।

वाराणसी में पैसे मांगने पर ट्रक चालक खलासी को देता था गाली, चाकू से हमला कर मार डाला

चोलापुर क्षेत्र में वाराणसी - आजमगढ़ मार्ग पर कपिसा मोड़ के पास ट्रक चालक की हत्या खलासी ने ही की थी। पुलिस ने छत्तीसगढ़ निवासी खलासी कमल शाह को गिरफ्तार कर सोमवार को जेल भेज दिया। पुलिस के मुताबिक ट्रक चालक पैसे मांगने पर खलासी को अक्‍सर गाली देता रहता था। आए दिन गाली गालौज होने से खिन्न होने के बाद सोते समय चाकू औरा पाना से वार कर खलासी ने चालक को मौत के घाट उतार दिया। चोलापुर क्षेत्र में रविवार की सुबह ट्रक के केबिन से पुलिस ने ट्रक चालक का खून से लथपथ शव बरामद किया था। श‍व मिलने के बाद उसकी शिनाख्‍त करने के साथ ही पुलिस जांच पड़ताल में जुट गई थी। इस दौरान मौके से खलासी फरार हो गया तो पुलिस को शक हुआ और पुलिस ने ट्रक के रजिस्ट्रेशन नंबर से उसके मालिक का पता लगाया।

chat bot
आपका साथी