बूंदों के वार ने सर्दी का फिर किया सत्कार, देर रात से शुरू हुई बरसात सुबह भी जारी

बीते दो दिनों से पूर्वांचल में बादलों की आवाजाही बनी हुई है। जबकि रह रह कर बादलों ने बारिश भी कराई है, गुरुवार देर रात एक बार फिर बूंदाबांदी शुरू हुई।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Fri, 25 Jan 2019 11:14 AM (IST) Updated:Fri, 25 Jan 2019 11:14 AM (IST)
बूंदों के वार ने सर्दी का फिर किया सत्कार, देर रात से शुरू हुई बरसात सुबह भी जारी
बूंदों के वार ने सर्दी का फिर किया सत्कार, देर रात से शुरू हुई बरसात सुबह भी जारी

वाराणसी, जेएनएन। बीते दो दिनों से पूर्वांचल में बादलों की आवाजाही बनी हुई है। जबकि रह रह कर बादलों ने बारिश भी कराई है। गुरुवार देर रात एक बार फिर बूंदाबांदी शुरू हुई। बादलों ने पानी गिराना शुरू किया तो वाराणसी सहित समूचे पूर्वांचल में काफी रात तक कहीं कम तो कहीं झमाझम बरसात दर्ज की गई। हालांकि मौसम विभाग की ओर से भी इस बाबत चेतावनी पहले जारी की जा चुकी है। विभाग द्वारा जारी सैटेलाइट तस्वीरों में भी पूर्वांचल में बादलों की झलक साफ देखी जा सकती है। बारिश होने से एक बार फिर मौसम में सर्दी घुलने की सूरत नजर आने लगी है। मौसम विज्ञानियों के अनुसार अगले एक दो दिन तक बादलों की आवाजाही बनी रहेगी और न्यूनतम तापमान में गिरावट आएगी।

ईंट भटठों को नुकसान : बरसात से ईंट भट्ठों पर कच्ची इट को नुकसान हुआ है। इस समय ईंट की पथाई का कार्य चरम पर है। ऐसे समय पर बरसात से कच्ची ईंट गल जा रही है। भट्ठा उद्योग का बरसात से भट्ठा बैठ जा रहा है। काफी पैसा लगाकर मालिको ने इनकी पथाई कराकर उसे सूखने के इंतजार कर रहे थे। इस समय मौसम ने उनके किये धरे पर पानी फेर दिया है। मौसम के मिजाज बदलने से इस पर ग्रहण लग गया। शुक्रवार को भो से बरसात से वह गल जाने से काफी नुकसान हुआ है। दो दिन पूर्व तो हल्की बारिश से यह बूंदीमार ही थी लेकिन शुक्रवार सुबह की बरसात से अधिक नुकसान हुआ है।

chat bot
आपका साथी