पुलिस के साथ धक्का-मुक्की, हंगामा

जागरण संवाददाता, वाराणसी : संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय के छात्रों ने दूसरे दिन मंगलवार को भी हंगामा व नारेबाजी की। यही नहीं केंद्रीय कार्यालय में प्रवेश रोकने पर छात्रों ने पुलिस से धक्का-मुक्की भी की। छात्रों के आक्रोश को देखते हुए विवि प्रशासन ने काउंसिलिंग की तिथि तीन के लिए बढ़ा दी है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 31 Jul 2018 08:36 PM (IST) Updated:Tue, 31 Jul 2018 08:36 PM (IST)
पुलिस के साथ धक्का-मुक्की, हंगामा
पुलिस के साथ धक्का-मुक्की, हंगामा

जागरण संवाददाता, वाराणसी : संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय के छात्रों ने दूसरे दिन मंगलवार को भी हंगामा व प्रदर्शन किया। मनमाफिक विभागों में दाखिले का दबाव बनाने के लिए छात्रों ने इस दौरान जमकर नारेबाजी की। केंद्रीय कार्यालय में प्रवेश रोकने पर पुलिस से धक्का-मुक्की भी की। छात्रों के आक्रोश को देखते हुए काउंसिलिंग की तिथि तीन दिन बढ़ा दी गई है।

साहित्य व व्याकरण विभाग को छोड़ अन्य 20 विभागों में आवेदक काफी कम हैं। इसे देखते हुए छात्र अपने मनपंसद विभागों में आवेदन स्थानांतरित करने की मांग कर रहे हैं। वहीं छात्र कल्याण संकाय का कहना है कि साहित्य व व्याकरण विभाग में दाखिले का आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों से तीन और विभागों का विकल्प मांगा गया था। विकल्प के अनुसार वरियता क्रम में ही दाखिले का आवेदन संबंधित विभागों को भेजा जा रहा है। इसके बाद भी सीट रिक्त होने पर अभ्यर्थियों को विकल्प का एक मौका और दिया जाएगा। इससे नाराज छात्रों ने परिसर में जुलूस निकाल प्रदर्शन व नारेबाजी की। विभागों को बंद कराने का प्रयास किया। इससे चलते करीब आधे घंटे काउंसिलिंग प्रभावित रही। प्रदर्शन में छात्रसंघ के निवर्तमान अध्यक्ष ब्रजेश त्रिपाठी, जितेंद्रधर द्विवेदी, अनुराग पांडेय, लालता प्रसाद, देव नारायण पांडेय, अखिल धर द्विवेदी आदि थे।

साहित्य-व्याकरण में बढ़ी सीटें

साहित्य व व्याकरण विभाग में दाखिले की मारामारी को देखते हुए कुलपति प्रो. राजाराम शुक्ल ने दोनों विभागों की सीटें 60 से बढ़ाकर 80 कर दी है। ऐसे में शास्त्री प्रथम खंड में अब दोनों विभागों में 80 सीटों पर दाखिला होगा।

अब तीन तक काउंसिलिंग

छात्र कल्याण संकायाध्यक्ष प्रो. रामपूजन पांडेय ने बताया कि काउंसिलिंग की तिथि तीन अगस्त तक के लिए बढ़ा दी गई है। पहले अंतिम तिथि 31 जुलाई थी। अब शुल्क चार अगस्त तक जमा किए जा सकते हैं।

chat bot
आपका साथी