प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी वाराणसी में बताएंगे जीरो बजट की खेती की बारीकी

संगोष्ठी में देश भर से कृषि विज्ञानी शामिल होंगे ताकि प्रधानमंत्री की कही बातों को पूरे देश में पहुंचाया जा सके। इसके अलावा विज्ञानी भी अपनी राय रखेंगे। इस संगोष्ठी के आयोजन की तिथि को लेकर मंथन हो रहा है। 14 या 15 दिसंबर की तिथि तय की जानी है।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Mon, 29 Nov 2021 09:21 AM (IST) Updated:Mon, 29 Nov 2021 09:21 AM (IST)
प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी वाराणसी में बताएंगे जीरो बजट की खेती की बारीकी
संगोष्ठी में देश भर से कृषि विज्ञानी शामिल होंगे ताकि प्रधानमंत्री की बातों को पूरे देश में पहुंचाया जा सके।

वाराणसी, जागरण संवाददाता। ऐसा देखा गया है कि खेती-किसानी में होने वाले अधिक खर्च से किसानों को उपज की उचित लागत के बाद भी बचत कम होती है। किसानों की इसी समस्या को दूर करने के लिए श्रीकाशी विश्वनाथ धाम के लोकार्पण समारोह बाद जीरो बजट खेती पर राष्ट्रीय संगोष्ठी होने जा रही है। इसका आयोजन आराजी लाइन ब्लाक के शाहंशाहपुर में होगा। इसमें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जीरो बजट खेती की बारीकी को बताएंगे।

इस संगोष्ठी में देश भर से कृषि विज्ञानी शामिल होंगे ताकि प्रधानमंत्री की कही बातों को पूरे देश में पहुंचाया जा सके। इसके अलावा विज्ञानी भी अपनी राय रखेंगे। इस संगोष्ठी के आयोजन की तिथि को लेकर मंथन हो रहा है। 14 या 15 दिसंबर की तिथि तय की जानी है। इसमें 15 दिसंबर ज्यादा मुफीद मालूम हो रहा है। हालांकि, भाजपा के जिलाध्यक्ष हंसराज विश्वकर्मा 14 दिसंबर की तिथि सुनिश्चित होने की पुष्टि कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि आयोजन की अहम जिम्मेदारी भाजपा संगठन की जिला इकाई पर रहेगी। शाहंशापुर स्थित बायो गैस प्लांट परिसर में आयोजन किया जाएगा। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का आगमन 13 दिसंबर को संभावित है। वह 15 दिसंबर तक काशी में प्रवास करेंगे।

बनारस की सैर कराएगा संगठन : जिलाध्यक्ष ने बताया कि लोकार्पण समारोह में आए मेहमानों के साथ ही ब्लाक स्तर से श्रीकाशी विश्वनाथ धाम का दर्शन-पूजन करने वाले ग्रामीणों को बनारस की सैर संगठन कराएगा। इसके लिए तैयारी हो गई है। राजकीय परिवहन विभाग बसों का इंतजाम कराएगा। संगठन के पदाधिकारी बाबा दरबार में दर्शन-पूजन कराने के बाद पड़ाव स्थित पं. दीनदयाल उपाध्याय स्मृति उपवन समेत पं. दीनदयाल हस्तकला संकुल, रुद्राक्ष सम्मेलन केंद्र आदि को दिखाने का काम करेंगे।

पांच दिसंबर से सफाई अभियान : हंसराज विश्वकर्मा ने बताया कि पांच दिसंबर से संगठन स्तर पर सफाई अभियान की शुरुआत होगी। कंदवा स्थित कर्दमेश्वर महादेव मंदिर में अभियान चलेगा। इसमें भाजपा के प्रदेश प्रभारी राधामोहन सिंह शामिल होंगे। इसके अलावा लोकार्पण के अवसर पर श्रीकाशी विश्वनाथ का विशेष प्रसाद का घर-घर वितरण कार्य भी संगठन के कार्यकर्ता ही करेंगे।

chat bot
आपका साथी