17 सितंबर को दो दिवसीय दौरे पर काशी आ रहे प्रधानमंत्री, मनाएंगे अपना जन्मदिन

पीएम मोदी के आगमन से संबंधित सूचना पर बुधवार शाम वाराणसी पहुंचे सीएम योगी आदित्यनाथ ने पीएम के आगमन की तैयारी व केंद्रीय परियोजनाओं की प्रगति की समीक्षा की।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Wed, 12 Sep 2018 09:05 PM (IST) Updated:Wed, 12 Sep 2018 09:08 PM (IST)
17 सितंबर को दो दिवसीय दौरे पर काशी आ रहे प्रधानमंत्री, मनाएंगे अपना जन्मदिन
17 सितंबर को दो दिवसीय दौरे पर काशी आ रहे प्रधानमंत्री, मनाएंगे अपना जन्मदिन

वाराणसी । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपना 68वां जन्मदिन काशी में मनाएंगे। इस दौरान काशीवासियों को रिटर्न गिफ्ट के तौर पर नई परियोजनाओं की सौगात देने के साथ ही शहर में चल रहे कई प्रोजेक्ट का शुभारंभ करेंगे। काशी विश्वनाथ के दरबार में मत्था टेकने के साथ ही पीएम मोदी बच्चों के साथ फिल्म भी देखेंगे। पीएम के आगमन का आरंभिक प्रोटोकाल आते ही पुलिस-प्रशासन अपनी तैयारियों में जुट गया है। उधर, भाजपा ने भी प्रधानमंत्री का जन्मदिन मनाने की तैयारियां शुरू की है।

 

पीएम के दौरे की शुरू हुईं तैयारियां

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 17 सितंबर को वाराणसी में अपना जन्मदिन मनाने की सूचना मिलते ही पुलिस लाइन सभागार में डीएम, एसएसपी ने बैठक कर तैयारियों की समीक्षा की। पीएम मोदी 17 को वाराणसी में दर्शन-पूजन के बाद पांच हजार बच्चों के साथ अपने जीवन की प्रेरणा से जुड़ी फिल्म 'चलो जीते हैं' देखेंगे। पीएम बच्चों के साथ कहां फिल्म देखेंगे, अभी स्थान चयन नहीं हो पाया है। संभावना है कि पीएम मोदी पं. दीनदयाल हस्तकला संकुल (टीएफसी) में बच्चों के साथ यह फिल्म देखेंगे। फिल्म के बाद पीएम मोदी बाबतपुर-शिवपुर फोरलेन, ङ्क्षरग रोड फेज-1 के साथ ही बीएचयू से जुड़ी कुछ परियोजनाओं का शुभारंभ करेंगे और प्रवासी भारतीय दिवस से जुड़ी तैयारियों की समीक्षा करेंगे।  

सीएम ने लिया तैयारियों का जायजा

पीएम मोदी के आगमन से संबंधित सूचना पर बुधवार शाम वाराणसी पहुंचे सीएम योगी आदित्यनाथ ने पीएम के आगमन की तैयारी व केंद्रीय परियोजनाओं की प्रगति की समीक्षा की। पीएम के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में आगामी 21 से 23 जनवरी को हो रही प्रवासी भारतीय दिवस की तैयारियों की समीक्षा के साथ ही स्थानीय कारोबारी, डाक्टर, बिल्डर्स व अन्य प्रमुख संगठनों के साथ बैठक की। 

chat bot
आपका साथी