अब शाइन सिटी के जालसाज भी वाराणसी पुलिस के निशाने पर, कंपनी के दोनों संचालकों ने नेपाल से दुबई भागकर बनाया ठिकाना

शाइन सिटी के जालसाज समेत अन्य बिल्डर भी कमिश्नरेट पुलिस के निशाने पर हैं। पुलिस अब शाइन सिटी के मालिकों के 10 सहयोगियों को चिह्नित कर उनके के खिलाफ कार्रवाई करेगी।धोखाधड़ी करने वाली कंपनी के मालिक के खिलाफ कैंट पुलिस प्रयागराज में कुर्की की भी कार्रवाई कर चुकी है।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Sat, 04 Sep 2021 07:45 AM (IST) Updated:Sat, 04 Sep 2021 07:45 AM (IST)
अब शाइन सिटी के जालसाज भी वाराणसी पुलिस के निशाने पर, कंपनी के दोनों संचालकों ने नेपाल से दुबई भागकर बनाया ठिकाना
शाइन सिटी के जालसाज समेत अन्य बिल्डर भी वाराणसी कमिश्नरेट पुलिस के निशाने पर हैं।

जागरण संवाददाता, वाराणसी। जमीन, गोल्ड व टूर पैकेज के नाम पर करोड़ों की धोखाधड़ी करने वाली नीलगिरी इंफ्रासिटी कंपनी के संचालकों पर शिकंजा कसने के बाद शाइन सिटी के जालसाज समेत अन्य बिल्डर भी कमिश्नरेट पुलिस के निशाने पर हैं। पुलिस अब शाइन सिटी के मालिकों के 10 सहयोगियों को चिह्नित कर उनके के खिलाफ कार्रवाई करेगी। प्लाट, मकान व कार दिलाने के नाम पर सैकड़ों लोगों से करोड़ों रुपये की धोखाधड़ी करने वाली कंपनी के मालिक के खिलाफ कैंट पुलिस पिछले दिनों प्रयागराज में कुर्की की भी कार्रवाई कर चुकी है। पुलिस आयुक्त ए. सतीश गणेश ने थाना प्रभारियों सख्त निर्देश दिया है कि इस प्रकरण में किसी भी स्तर पर ढिलाई या लापरवाही क्षम्य नहीं होगी।

कैंट से लखनऊ तक दर्ज हैं दर्जनों मुकदमे

प्रयागराज के मूल निवासी शाइन सिटी के मुख्य प्रबंध निदेशक राशिद नसीम व प्रबंध निदेशक आसिफ नसीम भाई हैं। उन्होंने सेंट्रल जेल रोड पर कार्यालय खोल रखा था। दोनों भाइयों और उनके सहयोगियों के खिलाफ सिर्फ कैंट थाने 32 से ज्यादा मुकदमे दर्ज हैं। इसके अलावा शिवपुर, मंडुआडीह और रामनगर थाने सहित लखनऊ में मुकदमे दर्ज किए गए हैं।

घोषित है 75-75 हजार के इनाम

राशिद व उसके भाई पर वाराणसी व लखनऊ की पुलिस की ओर से 75 - 75 हजार रुपये के इनाम घोषित है। पुलिस के मुताबिक दो वर्ष पूर्व दोनों नेपाल के रास्ते दुबई भाग गए थे। तब से वापस नहीं लौटे। शाइन सिटी प्रकरण की जांच आर्थिक अपराध अनुसंधान की शाखा भी कर रही है। बावजूद इसके पुलिस अपने स्तर से अब जालसाजों पर शिकंजा कसेगी।

दिल्ली से पकड़ा गया था एक आरोपित

शाइन सिटी कंपनी के लक्सा निवासी एक निदेशक अमिताभ श्रीवास्तव को पुलिस ने दिल्ली के बसंतकुंज से 17 अक्टूबर 2020 को गिरफ्तार किया था। उसने पूछताछ में पुलिस को जानकारी दी थी कि राशिद व आसिफ दुबई रहते हैं। दोनों इंटरनेट मीडिया के विभिन्न प्लेटफार्म के जरिए अपने करीबियों से जुड़े रहते हैं। दोनों के देश लौटने की संभावना न के बराबर है।

दो या अधिक मुकदमे वालों पर कसेगा शिकंजा

पुलिस आयुक्त ने थाना प्रभारियों को यह भी निर्देश दिया है कि जमीन की खरीद बिक्री के संबंध में कमिश्नरेट के थानों में जिनके खिलाफ भी दो या इससे अधिक मुकदमे दर्ज हैं, उन्हें चिह्नित कर उन्हें सूचीबद्ध करें। इनके खिलाफ कार्रवाई के लिए विशेष अभियान चलाया जाए। इनकी गिरफ्तारी कर जल्द से जल्द अदालत में आरोप पत्र दाखिल किए जाएं। रियल इस्टेट की छह कंपनियां रडार पर हैं। पुलिस इन कंपनियों की कुंडली खंगाल रही है। कमिश्नरेट में कुछ खास इलाके हैं, जहां प्लाटिंग का काम जोरों पर है।

chat bot
आपका साथी