युवक की गला रेतकर जान लेने वाला एक आरोपी गिरफ्तार, तीन के खिलाफ एफआइआर दर्ज

वाराणसी के भेलूपुर थाना क्षेत्र स्थित जलकल परिसर में हुई युवक की हत्या के मामले में पुलिस ने गुरुवार को एक आरोपित को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Thu, 18 Jun 2020 05:42 PM (IST) Updated:Fri, 19 Jun 2020 12:40 AM (IST)
युवक की गला रेतकर जान लेने वाला एक आरोपी गिरफ्तार, तीन के खिलाफ एफआइआर दर्ज
युवक की गला रेतकर जान लेने वाला एक आरोपी गिरफ्तार, तीन के खिलाफ एफआइआर दर्ज

वाराणसी, जेएनएन। भेलूपुर थाना क्षेत्र  स्थित जलकल परिसर में हुई युवक की हत्या के मामले में पुलिस ने गुरुवार को एक आरोपित को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। वहीं रमेश की लाश उसके सुदामापुर स्थित आवास पर पहुंचने पर कोहराम छा गया। परिजनों ने देर शाम पुलिस बल के बीच उसका अंतिम संस्कार कर दिया।

गौरतलब है कि बुधवार को जलकल परिसर में 27 वर्षीय सुदामा पुर निवासी रमेश सोनकर की चाकू से गला काटकर उस समय हत्या कर दी गयी थी जब वह अपने साथियों संग वहां पार्टी कर रहा था। रमेश की लाश के घर पहुंचने पर मातम छा गया। मां गीता देवी, पत्नी अंजली व पुत्री अनुष्का समेत भाइयों व पिता का रो-रोकर बुरा हाल था। गमगीन माहौल व पुलिस की कड़ी निगरानी के बीच लाश को चार पहिया वाहन से रवाना किया गया। हरिश्चंद्र घाट पर उसका अंतिम संस्कार कर दिया गया।

पिता की तहरीर पर तीन के खिलाफ हत्या का मुकदमा

इस मामले में पुलिस ने मृतक के पिता मुन्ना सोनकर की तहरीर पर पुलिस ने दीपू सोनकर,ऋषि सोनकर  और राधे यादव के खिलाफ आईपीसी 302 के अंतर्गत मुकदमादर्ज किया। इस मामले में आरोपी राधे यादव को खोजवा चौकी प्रभारी रवि यादव ने गुरुवार को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।वहीं फरार दो आरोपियों की तलाश में पुलिस दबिश दे रही है।

पोस्टमार्टम हाउस पहुंचे रमेश के पिता और भाइयों ने बताया कि रमेश पांच भाइयों और एक बहन में तीसरे नंबर का था।उसकी मौत के बाद पत्नी का रो- रोकर बुरा हाल हो गया। मृतक की ढेर साल की एक लड़की अनुष्का है। जिसके आगे की भविष्य को  सोचकर परिजनों की हालत खराब है।

साथियों के बुलाने पर गया था रमेश

बड़े भाई राजेश के अनुसार बुधवार की शाम रमेश पत्नी से पांच सौ रुपये लेकर निकला। इसके कुछ देर बाद पुनः लौटकर आया, लेकिन किसी के साथ कही जाने की बात कहकर तुंरत निकल गया।  रमेश को मारने की नीयत से लेकर तीनों जलकल परिसर में पहुंचे थे क्योंकि देर रात अंधेरे में बारिश मौसम में कोई झाड़ी में क्यों मुर्गा बनाने जाते।पूरी प्लानिंग के तहत रमेश को वहां ऋषि , दीपू और राधे लें गये थे। सभी ने रमेश को पहले शराब पिलाई इसके बाद चाकू से गर्दन पर ताबड़तोड़ वार कर दिया।यदि ऐसा नहीं होता तो आरोपी धार धार चाकू वहां क्यों लें जाते।

जलकल परिसर में सुरक्षा बढ़ाने की मांग

जलकल परिसर में चाकू से गला रेत कर युवक की हत्या की जानकारी के बाद यहां तैनात कर्मचारियों ने जीएम से परिसर के हर प्रवेश द्वार को बन्द कर सुरक्षाकर्मियों को तैनात करने की मांग की। जिससे की परिसर में शराबियों, जुआड़ियों और अन्य बाहरी लोगों के प्रवेश को बंद किया जाए।इसके पहले पिछले साल अक्टूबर में खोजवा निवासी एक अधेड़ ने पिछले दरवाजे से घुसकर पानी के तालाब में कूद कर जान दे दी थी।

chat bot
आपका साथी