24 कुंडीय गायत्री महायज्ञ में चीन-जापान सहित अन्‍य विदेशी भक्तों ने यज्ञ में आहुति डाली

अस्सी स्थित नागपुर वाटिका में चल रहे 24 कुंडीय गायत्री महायज्ञ एवं पुस्तक प्रदर्शनी के दूसरे दिन शनिवार को 24 कुंडीय यज्ञ हवन कुंड में सैकड़ों साधकों ने आहुति डाली।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Sat, 30 Mar 2019 03:24 PM (IST) Updated:Sat, 30 Mar 2019 03:24 PM (IST)
24 कुंडीय गायत्री महायज्ञ में चीन-जापान सहित अन्‍य विदेशी भक्तों ने यज्ञ में आहुति डाली
24 कुंडीय गायत्री महायज्ञ में चीन-जापान सहित अन्‍य विदेशी भक्तों ने यज्ञ में आहुति डाली

वाराणसी, जेएनएन। अस्सी स्थित नागपुर वाटिका में चल रहे 24 कुंडीय गायत्री महायज्ञ एवं पुस्तक प्रदर्शनी के दूसरे दिन शनिवार को 24 कुंडीय यज्ञ हवन कुंड में सैकड़ों साधकों ने आहुति डाली। देश समाज व्यक्ति के कल्याण के लिए आयोजित 24  कुंडीय यज्ञ का शुभारंभ मुख्य जजमान उद्योगपति जगदीश झुनझुनवाला ने गायत्री माता पंडित श्रीराम शर्मा आचार्य का पूजन अर्चन करके किया। प्रातः 8:30 बजे से शुरू 24 कुंडीय हवन कुंड में प्रत्येक कुंड पर 5 लोग इसके पश्चात प्रत्येक कुंड पर 10 लोगों ने यज्ञ में आहुति डाली। हरिद्वार से आई ब्रह्मवादिनी बहनों श्यामा सिंह, मीनाक्षी शर्मा, श्रीमती अरुंधति, मीना ने गायत्री मंत्र के बीच हवन संपन्न कराया।

हवन कुंड में आहुति देने के लिए ऑस्ट्रेलिया से जूलिया रेडर फ्रांस से एलिस यूके से चेमा क्लॉक चाइना से हीक नी सहित काफी संख्या में विदेशी भक्तों ने भी हवन कुंड में आहुति डाली। आए हुए अतिथियों का स्वागत करते हुए कार्यक्रम संयोजिका श्रीमती नीलम गुप्ता ने कहा कि देश और समाज के कल्याण के लिए तीन दिवसीय यह आयोजन किया गया है जिसमें प्रातः काल ध्यान और योग किया गया उसके पश्चात 24 कुंडली बने हवन यज्ञ में साधकों ने आहुति डाली। नीलम गुप्ता ने कहा कि गायत्री मंत्र  के द्वारा हम समाज में परिवर्तन ला सकते हैं गायत्री मंत्र में वह शक्ति है कि हमारे वातावरण को पूरी तरह से सकारात्मक ऊर्जा से ओतप्रोत कर देती है। इस अवसर पर डॉक्टर रोहित गुप्ता आलोक जसपुरिया सुशील केसरवानी अपने परिवार के साथ थे।

chat bot
आपका साथी