Move to Jagran APP

UP News: स्क्रैप दिलाने के नाम पर व्यवसायी से 26 लाख की ठगी, जालसाजों ने शुगर मिल बेचने का भी किया प्रयास

कानपुर के व्यवसायी शैलेंद्र कुमार अवस्थी को बस्ती की फेनिल शुगर मिल का स्क्रैप दिलाने का नाम पर जालसाजों ने 26 लाख रुपये ठग लिए। पुलिस का दावा है कि जालसाजों ने फर्जी दस्तावेज तैयार कर शुगर मिल भी बेचने का प्रयास किया। पीड़ित व्यवसायी की तहरीर पर हजरतगंज पुलिस ने दो जालसाजों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। पढ़ें पूरा मामला-

By Jagran News Edited By: Shivam Yadav Published: Fri, 03 May 2024 01:35 AM (IST)Updated: Fri, 03 May 2024 01:35 AM (IST)
UP News: स्क्रैप दिलाने के नाम पर व्यवसायी से 26 लाख की ठगी।

जागरण संवाददाता, लखनऊ। कानपुर के व्यवसायी शैलेंद्र कुमार अवस्थी को बस्ती की फेनिल शुगर मिल का स्क्रैप दिलाने का नाम पर जालसाजों ने 26 लाख रुपये ठग लिए। पुलिस का दावा है कि जालसाजों ने फर्जी दस्तावेज तैयार कर शुगर मिल भी बेचने का प्रयास किया। पीड़ित व्यवसायी की तहरीर पर हजरतगंज पुलिस ने दो जालसाजों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

loksabha election banner

यह है मामला

इंस्पेक्टर हजरतगंज विक्रम सिंह के मुताबिक व्यवसायी शैलेंद्र कानपुर नौबस्ता के रहने वाले हैं। आरवी पार्टनर्स के नाम से उनकी फर्म है। उन्होंने बताया कि जौनपुर बदलापुर के धनियामऊ के रहने वाले सीबी सिंह उनके अच्छे मित्र हैं। 

सीबी सिंह ने कुछ माह पहले हजरतगंज सप्रू मार्ग के कमरुद्दीन जलालुद्दीन से मुलाकात कराई थी। बताया था कि कमरुद्दीन स्क्रैप का काम करते हैं। फेनिल शुगर मिल लिमिटेड का स्क्रैप भी खरीदा है। उसमें कुछ रुपया लगाना चाहो तो लगा सकते हो। सीबी सिंह ने शुगर मिल से स्क्रैब खरीद के कुछ दस्तावेज और भुगतान के 80 करोड़ रुपये का बैंक से संबंधित ब्योरा दिखाया। इससे विश्वास हो गया।

किस्तों में 26 लाख रुपये दिए

शैलेंद्र के मुताबिक, उन्होंने कई किस्तों में कमरुद्दीन को 26 लाख रुपये दिए। रुपये खातों में ट्रांसफर किए गए। इसके बाद दोनों ने माल उठवाने की बात कहकर बीते साल 16 जून को मजदूरों के साथ शुगर मिल बुलाया। 

15 जून को दोनों ने फोन कर दो दिन रुकने की बात कही। दो दिन बाद जब फोन किया तो दोनों टाल मटोल करने लगे। रुपयों की मांग की तो जान से मारने की धमकी दी। इसके बाद समझौता हुआ, जिसके बाद चेक दिया जो बाउंस हो गई, फिर धमकी दी। 

इंस्पेक्टर ने बताया कि तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। दोनों ने शुगर मिल के दस्तावेज तैयार कर उसे बेचने का भी प्रयास किया था। बैंक और स्क्रैप बिक्री के संबंधित कुछ दस्तावेज भी लिए गए हैं। आरोपियों की तलाश में दबिश दी जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.