वाराणसी में अशोक मुथा जैन बने नए पुलिस कमिश्‍नर, आर्यन खान और रिया चक्रवर्ती प्रकरण की कर चुके हैं जांच

वाराणसी में नए पुलिस कमिश्‍नर के तौर पर अशोक मुथा जैन की तैनाती की गई है। केंद्र में प्रतिनियुक्ति के दौरान वह शाहरूख खान के बेटे आर्यन खान और सुशांत सिंह राजपूत प्रकरण में अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती ड्रग केस की भी जांच कर चुके हैं।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Tue, 29 Nov 2022 08:10 AM (IST) Updated:Tue, 29 Nov 2022 08:19 AM (IST)
वाराणसी में अशोक मुथा जैन बने नए पुलिस कमिश्‍नर, आर्यन खान और रिया चक्रवर्ती प्रकरण की कर चुके हैं जांच
अशोक मुथा जैन वाराणसी के नए पुलिस कमिश्‍नर बने हैं।

वाराणसी, जागरण संवाददाता। उत्‍तर प्रदेश में कई आइपीएस के कार्यभार में बदलाव किया गया है। इसी कड़ी में वाराणसी में शासन की ओर से वाराणसी पुलिस कमिश्‍नरेट की जिम्‍मेदारी एडीजी अशोक मुथा जैन को सौंपी है। देर रात उनकी तैनाती और वर्तमान पुलिस कमिश्‍नर ए सतीश गणेश के स्‍थानांतरण की जानकारी मिलने के साथ ही पुलिस महकमे में गहमागहमी शुरू हो गई है। 

वाराणसी में अब दूसरे पुलिस कमिश्‍नर के तौर पर अशोक मुथा जैन के शीघ्र ही कार्यभार संभालने की उम्मीद विभागीय अधिकारियों ने जताई है। वर्ष 1995 बैच के आइपीएस रहे जैन आंध्रप्रदेश में गुंटूर जिले के रहने वाले हैं। उनकी पहली पोस्टिंग वाराणसी में एसपी सिटी के तौर पर ही हुई थी। इस लिहाज से जिले के बारे में उन्हें भलीभांति जानकारी है। कार्यकाल के दौरान उन्‍होंने अपराध पर खूब चोट की थी। हाल ही में वह केंद्र सरकार में प्रतिनियुक्ति से लौटे हैं और यह उनका पहला जिम्‍मा है।

पुलिस कमिश्नर नियुक्त होने से पहले नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो में वह डिप्टी डायरेक्टर जनरल थे। इस पद पर रहते हुए उन्होंने अभिनेता शाहरुख खान के बेटे व अभिनेता सुशांत राजपूत - रिया चक्रवर्ती ड्रग प्रकरण की तफ्तीश भी की थी। अब तक कमिश्नरेट की कमान संभाले ए. सतीश गणेश का कार्यकाल उप‍लब्धियों भरा रहा है। ऐसे में वाराणसी में दोबारा जड़ें जमाने में जुटे अपराध जगत और पुराने लंबित मामलों की नए सिरे से विवेचना और परिणाम उनके लिए बड़ी जिम्‍मेदारी का काम होगा। 

कोरोना काल से लेकर श्रीकाशी विश्वनाथ धाम की सुरक्षा में कमिश्‍नर ने महत्वपूर्ण योगदान दिया। दारोगा गोलीकांड का मात्र 13 दिनों में राजफाश करते हुए दो बदमाशों को मुठभेड़ में ढेर करने वाली पुलिस टीम का नेतृत्व करने के लिए पुलिस कमिश्नर को डीजीपी के प्रशंसा चिह्न व प्रशस्ति पत्र से सम्मानित किया गया। टीम में शामिल पुलिस कर्मियों को भी विभिन्न पदक से सम्मानित किया गया था।

chat bot
आपका साथी