मऊ शहर में 15 दिनों के लिए संपूर्ण लॉकडाउन की घोषणा, उल्‍लंघन करने पर होगी सख्‍त कार्रवाई

जिलाधिकारी ज्ञानप्रकाश त्रिपाठी ने सोमवार से 15 दिनों के लिए मऊ शहर में संपूर्ण लॉकडाउन की घोषणा कर दी है। मिर्जाहादीपुरा से मुंशीपुरा तक शहर को सील किया गया है।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Sun, 05 Jul 2020 07:00 PM (IST) Updated:Sun, 05 Jul 2020 07:00 PM (IST)
मऊ शहर में 15 दिनों के लिए संपूर्ण लॉकडाउन की घोषणा, उल्‍लंघन करने पर होगी सख्‍त कार्रवाई
मऊ शहर में 15 दिनों के लिए संपूर्ण लॉकडाउन की घोषणा, उल्‍लंघन करने पर होगी सख्‍त कार्रवाई

मऊ, जेएनएन। मऊनाथ भंजन नगर में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मामले और लोगों द्वारा की जा रही लापरवाही को सख्ती से लेते हुए जिलाधिकारी ज्ञानप्रकाश त्रिपाठी ने सोमवार से शहर में संपूर्ण लॉकडाउन की घोषणा कर दी है। इस दौरान बाल निकेतन रेलवे क्रासिंग से पश्चिम का पूरा इलाका मिर्जाहादीपुरा तक सील रहेगा। वहीं, मिर्जाहादीपुरा से मुंशीपुरा तक शहर को सील किया गया है। 15 दिनों के इस लॉकडाउन को किसी ने तोडऩे की हिमाकत की तो उसके खिलाफ सख्त से सख्त प्रशासनिक कार्रवाई की जाएगी। कोरोना की चेन तोडऩे के लिए किए गए संपूर्ण लॉकडाउन की जानकारी जिलाधिकारी ने रविवार को कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित प्रेसवार्ता में दी।

शहर में अब तक 65 मामले मिल चुके, लापरवाही के चलते उठाया गया कदम

जिलाधिकारी ने बताया कि कोरोना संक्रमण के शहर में अब तक 65 मामले मिल चुके हैं। बावजूद इसके लोग सतर्क रहने की जगह लापरवाही दर लापरवाही करते रहे। यहां तक की हॉटस्पाट घोषित क्षेत्रों की बैरीकेडिंग हटाकर लोग इधर-उधर घूमने का काम भी किए। इसलिए मिर्जाहादीपुरा से संस्कृत पाठशाला और टीसीआइ मोड़ से बंधा रोड होते हुए ढेकुलियाघाट पुल तक का शहर क्षेत्र 15 दिन के लिए लॉकडाउन क्षेत्र घोषित किया गया है। बाहर से ढेकुलियाघाट पुल से होकर शहर में आने का रास्ता बंद रहेगा। केवल हाईवे से होकर वाहनों का संचालन जारी रहेगा।

लॉकडाउन में कराई जाएगी सब्जी की आपूर्ति

इधर, गाजीपुर तिराहा से मुंशीपुरा होते हुए मिर्जाहादीपुरा तक हाईवे को छोड़कर पश्चिमी इलाका सील रहेगा। जिलाधिकारी ने कहा कि 15 दिनों के लॉकडाउन में सब्जी की आपूर्ति कराई जाएगी। बालनिकेतन रेलवे क्राङ्क्षसग से सदर चौक, घास बाजार और संस्कृत पाठशाला से मिर्जाहादीपुरा चौक तक किसी दुकान को खोलने की इजाजत नहीं है। पांच राशन एवं पांच मेडिकल दुकानों को खोलने की तैयारी है, लेकिन कौन सी दुकान खोलनी है इसका निर्णय प्रशासनिक बैठक के बाद लिया जाएगा। संपूर्ण लॉकडाउन का प्रोटोकाल अथवा अनुशासन तोडऩे वाले के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।  

शहर में अलर्ट रहेंगी मेडिकल टीमें

लॉकडाउन के निर्णय के साथ ही शहर में कोरोना वायरस की जांच में लगीं मेडिकल टीमों को अलर्ट कर दिया गया है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से लॉकडाउन क्षेत्र से अधिक से अधिक नमूने लिए जाएंगे, जिन्हें जांच के लिए प्रयोगशाला भेजा जाएगा।

हाईवे के रास्ते जारी रहेगा आवागमन

वाहनों का आवागमन हाईवे के रास्ते जारी रहेगा। गोरखपुर की ओर से आने वाले वाहन भीटी से गाजीपुर तिराहे के रास्ते गुजरेंगे, जबकि आजमगढ़ की ओर से आने वाले वाहन मिर्जाहादीपुरा चौक होते हुए आजमगोढ़ मोड़ से गाजीपुर तिराहा होते हुए पूर्ववत गुजरेंगे।

chat bot
आपका साथी