राम-भरोसे नगर निगम!

वाराणसी : शहर जल जमाव व कूड़ा उठान न होने से परेशान है और इधर नगर निगम के अफसर छुट्टियां मना रहे हैं।

By Edited By: Publish:Sun, 26 Jul 2015 01:11 AM (IST) Updated:Sun, 26 Jul 2015 01:11 AM (IST)
राम-भरोसे नगर निगम!

वाराणसी : शहर जल जमाव व कूड़ा उठान न होने से परेशान है और इधर नगर निगम के अफसर छुट्टियां मना रहे हैं। शनिवार को नगर निगम कार्यालय का हाल यह था कि महापौर की कुर्सी खाली थी। नगर आयुक्त तथा अपर नगर आयुक्त पहले से ही छुट्टी पर चल रहे हैं लगभग दो दर्जन कर्मचारी सुबह 11 बजे तक कार्यालय नहीं पहुंचे थे। ऐसे में कार्यालय में चारों तरफ सन्नाटा फैला रहा है। जो फरियादी अपनी समस्या लेकर कार्यालय पहुंचे भी तो उनकी फरियाद सुनने वाला कोई नहीं था। हालांकि इस दौरान प्रभारी नगर आयुक्त व तहसीलदार अविनाश कुमार अपनी कुर्सी पर डटे रहे और कर्मचारियों को सीवर, कूड़ा उठान व अन्य समस्याओं से जनता को शीघ्र निदान दिलाने का फरमान भी सुनाया।

------------------

26 कर्मचारी नदारद, मांगा स्पष्टीकरण

प्रभारी नगर आयुक्त अविनाश कुमार ने शनिवार को नगर निगम कर्मचारियों की उपस्थिति पंजिका का निरीक्षण किया तो 26 कर्मचारी नदारद मिलें। अविनाश कुमार ने नाराजगी जाहिर करते हुए अनुपस्थित सभी कर्मचारियों से तीन दिन के अंदर स्पष्टीकरण मांगने के निर्देश सभी विभागाध्यक्ष को दिए। बता दें की निरीक्षण के दौरान राजस्व विभाग में चार, विज्ञापन विभाग में तीन, विधि विभाग में दो, लेखा विभाग में छह, आलोक व स्वास्थ्य विभाग में चार-चार तथा सामान्य अभियंत्रण में तीन कर्मचारी नदारद मिलें।

------------------

शहर को कूड़े संग छोड़ गए अधिकारी

नगर निगम के लाख दावों के बाद भी शहर में जगह-जगह कूड़े का ढेर लगा हुआ है। नगर निगम के अधिकारी दावा कर रहे हैं कि रविवार तक शहर के सभी मुहल्लों व मार्गों के साथ कूड़ा घर में डंप कूड़े का उठान कर लिया जाएगा और उसके बाद रुटीन में कूड़ा उठान की व्यवस्था दुरुस्त की जाएगी।

------------------

बाबा व भक्तों के बीच मार्ग की दुश्वारियां

एक जुलाई से सावन माह शुरू होने जा रहा है। पहले दिन से ही कावरियों का जत्था बाबा विश्वनाथ के दर्शन को आने लगेगा। जिला प्रशासन कावरियों के लिए मार्ग दुरुस्त करने का फरमान जारी कर चुका है। ऐसे समय में नगर आयुक्त व अपर नगर आयुक्त का एक साथ छुट्टी पर चले जाने से जिला प्रशासन का फरमान का कितना पालन होगा यह तो आने वाला समय ही बताएगा। फिलहाल कावरियां मार्ग दुश्वारियों से भरा पड़ा है।

chat bot
आपका साथी