Move to Jagran APP

बेरहम फौजी ने मशीन से सिल दीं पत्नी की अंगुलियां, इसके बाद पीटकर...सुनकर खड़े हो जाएंगे रौंगटे

आरोप है कि 12 मई को उसका पति छुट्टी लेकर घर आया है। तब से वह घर में लगातार घरेलू हिंसा कर रहा है। 21 मई की रात उसने उसे जान से मारने की नीयत से उसके ऊपर छुरी से हमला कर दिया। जिससे उसके बाएं हाथ की कलाई कट गयी। उसने उसके दोनों हाथों की अंगुलियों को सिलाई मशीन में लगाकर अंगुलियों को सिल दिया।

By Dinesh Gangwar Edited By: Mohammed Ammar Published: Fri, 24 May 2024 09:56 PM (IST)Updated: Fri, 24 May 2024 09:56 PM (IST)
बेरहम फौजी ने मशीन से सिल दीं पत्नी की अंगुलियां, इसके बाद पीटकर...सुनकर खड़े हो जाएंगे रौंगटे

संवाद सहयोगी, जागरण नवाबगंज : देश की सुरक्षा के लिए जान की बाजी लगाने वाले जाबांज फौजियों के लिए हर नागरिक के दिल में सम्मान होता है लेकिन, नवाबगंज में एक फौजी ने ऐसी करतूत की कि इंसानियत और रिश्तों की मर्यादा सबकुछ शर्मसार हो जाए। फौजी की पत्नी का आरोप है कि एक अन्य महिला से संबंधों को लेकर फौजी ने उसकी बेरहमी से पिटाई की।

इतने पर भी उसकी दरिंदगी नहीं थमी तो उसने उसकी अंगुलियों को सिलाई मशीन से सिल दिया। दीवार में सिर मार-मार कर उसकी आंख व आंख का निचला हिस्सा जख्मी कर दिया। मरणासन्न जान उसके भाई को फोन कर उसे ले जाने के लिए कह दिया। पुलिस ने पीड़ित की तहरीर पर पति व सास के विरुद्ध मारपीट, हत्या का प्रयास, धमकाने, दहेज उत्पीड़न के आरोप में प्राथमिकी दर्ज की है।

नवाबगंज थाना क्षेत्र के तुमड़िया गांव निवासी मुकेश कुमार भारतीय सेना में नायक के पद पर तैनात हैं। मौजूदा समय में उनकी तैनाती 281 यूनिट फील्ड, असम हथीगढ़, जिला उदयपुर आसाम में है। मुकेश का विवाह 23 अप्रैल वर्ष 2021 को हाफिजगंज थाना क्षेत्र के चौखंडी गांव निवासी नीलम कुमारी के साथ हुआ था। इस समय वह परिवार के साथ कस्बे की गंगवार कालोनी में रहता है।

नीलम का आरोप है कि उसके पति के दूसरी महिला से अवैध संबंध हैं। जिस कारण वह उसे जान से मारकर दूसरी शादी करना चाहता है। वह कई बार उसपर जानलेवा हमला कर चुका है। जिसमें उसकी सास ऊषा देवी साथ देती है।

आरोप है कि 12 मई को उसका पति छुट्टी लेकर घर आया है। तब से वह घर में लगातार घरेलू हिंसा कर रहा है। 21 मई की रात उसने उसे जान से मारने की नीयत से उसके ऊपर छुरी से हमला कर दिया। जिससे उसके बाएं हाथ की कलाई कट गयी। उसने उसके दोनों हाथों की अंगुलियों को सिलाई मशीन में लगाकर अंगुलियों को सिल दिया। फिर उसने उसे जमीन पर गिराकर बूट वाले जूतों से उसके शरीर पर लातें मारीं। उन जूतों से ही उसने उसके प्राइवेट पार्ट पर भी कई लातें मारीं।

इसके बाद उसके बाल पकड़कर उसके सिर को कई बार दीवार में मारा। जिससे उसकी आंख के नीचे, सिर व आंख में गंभीर चोट आईं। जबरन उसका एक वीडियो बनाया जिसमें उससे जबरन कहलवाया कि वह किसी लड़के से बात करती है, इसलिए पिटाई लगाई है। उसके मरणासन्न होने पर भाई को फोन कर उसे ले जाने को कहा। इस पर उसके भाई-भाभी उसे अपने साथ ले गए और उपचार कराया। हालत में कुछ सुधार होने पर उसने प्राथमिकी लिखाई। पुलिस ने आरोपित को हिरासत में ले लिया था।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.