सारनाथ में चोरों ने दी पुलिस को सलामी

जागरण संवाददाता, वाराणसी : गणतंत्र दिवस के ठीक बाद मंगलवार को चोरों ने पुलिस को सलामी ठोंकी। सारना

By Edited By: Publish:Wed, 28 Jan 2015 09:27 PM (IST) Updated:Wed, 28 Jan 2015 09:27 PM (IST)
सारनाथ में चोरों ने दी पुलिस को सलामी

जागरण संवाददाता, वाराणसी :

गणतंत्र दिवस के ठीक बाद मंगलवार को चोरों ने पुलिस को सलामी ठोंकी। सारनाथ में एक बाद एक करके चार दुकानों के ताले तोड़कर लाखों का माल समेट ले गए तो मंडुआडीह में लगातार तीसरे दिन चोरों ने अपने हाथ खोले और पुलिस को चुनौती देते हुए एक निजी स्कूल का ताला चटका दिया। पुलिस से अधिक सक्रिय क्षेत्रीय लोगों ने मौके से पकड़े गए एक संदिग्ध युवक को सारनाथ पुलिस के हवाले किया है।

सारनाथ थाना क्षेत्र में आशापुर - गाजीपुर मार्ग पर स्थित लेढ़ूपुर बाजार में टुनटुन गुप्ता का जनरल स्टोर है। दुकान के पिछले हिस्से में वह परिवार के साथ रहते हैं। मंगलवार की रात जनरल स्टोर के शटर का ताला तोड़ एक टीना घी, अस्सी हजार रुपये नकद, टाफी के कई जार, समेत एक लाख रुपये मूल्य का सामान चुरा ले गए। टुनटुन के दुकान से सटे कटरा में नई बस्ती पांडेयपुर निवासी राजेश की दवा और आभूषण की दुकान है। ताला तोड़कर घुसे चोर दवा की दुकान से नौ सौ रुपये, आभूषण की दुकान से छह सौ रुपये समेत हजारों रुपये मूल्य की दवा उठा ले गए। राजेश की दुकान के सामने सड़क पार धर्मेद्र गुप्ता की किराना की दुकान है। चोर इनकी दुकान का ताला तोड़कर पांच हजार रुपये नकद चुरा लिए। धर्मेद्र की दुकान से लगभग एक सौ मीटर की दूरी पर एक कबाड़ की दुकान का ताला तोड़ने की कोशिश की लेकिन ताला नहीं टूटा तो बगल में मौजूद रूस्तमपुर के बच्चे लाल की बैटरी इनवर्टर की दुकान का ताला तोड़ने लगे। इस बीच पड़ोसी प्रदीप की नींद खुल गई और उसने बच्चे लाल को सूचना दी। पांच मिनट के अंदर ही बच्चे लाल अपने साथियों के साथ पहुंच गए और घेरेबंदी कर मौके से एक संदिग्ध युवक को पकड़ लिया और पुलिस को सूचना दी। पूछताछ में युवक ने अपना नाम राकेश यादव निवासी देवकली (गाजीपुर) बताया। पुलिस के अनुसार बाजार में हुई चोरी में राकेश व उसके साथियों का ही हाथ है। हालांकि तलाशी में पुलिस को आशापुर में किराये के मकान में रहने वाले राकेश के पास से चोरी का कोई सामान नहीं मिला।

उधर मंडुआडीह के मड़ौली में एक निजी स्कूल के लैब का ताला तोड़कर चोर एक लाख रुपये मूल्य का कंप्यूटर व म्युजिक सिस्टम उठा ले गए। प्रधानाचार्य सरोज राय ने बताया कि चोरी की जानकारी बुधवार सुबह स्कूल पहुंचने पर हुई। मामले की जानकारी पुलिस को दे दी गई है।

chat bot
आपका साथी