सड़क हादसों में तीन की मौत, 12 लोग घायल

जागरण टीम उन्नाव शुक्रवार को जिले में हुए सड़क हादसों ने कई घरों में कोहराम मचाक

By JagranEdited By: Publish:Fri, 14 May 2021 08:16 PM (IST) Updated:Fri, 14 May 2021 08:16 PM (IST)
सड़क हादसों में तीन की मौत, 12 लोग घायल
सड़क हादसों में तीन की मौत, 12 लोग घायल

जागरण टीम, उन्नाव: शुक्रवार को जिले में हुए सड़क हादसों ने कई घरों में कोहराम मचाकर रख दिया। अलग अलग हुए इन हादसों में 3 लोगों की जान चली गई। जबकि 12 लोग घायल हो गए। लोगों की सूचना पर वहां पहुंची पुलिस ने घायलों को अस्पताल भिजवाया वही शव पोस्टमार्टम को भेजे हैं।

अज्ञात वाहन की टक्कर से बाइक सवार भतीजे की मौत, चाचा गंभीर

पाटन: बारासगवर थानाक्षेत्र के गांव आडार के मजरे धानीखेड़ा निवासी छोटेलाल की पुत्री बिहार थानाक्षेत्र के गांव धारखेड़ा (कलानी) निवासी रामनाथ के बेटे दुर्गा शंकर को ब्याही है। बेटी की नंद की शादी शुक्रवार को है। गुरुवार को मातृ पूजन था। जिसके लिए सिल पहुनी लेकर छोटेलाल अपने भतीजे सर्वेश कुमार पुत्र श्रीराम के साथ बाइक से बेटी के घर आया था। देररात करीब साढ़े 10 बजे बेटी के घर वालों से शुक्रवार को दोबारा आने की बात कहकर वे लौट रहे थे। अभी वह मनिकापुर के पास ही पहुंचे थे कि उनकी बाइक में अज्ञात वाहन ने टक्कर मार दी। जिससे चाचा गंभीर घायल हो गया। जबकि भतीजे सर्वेश ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। घायल चाचा छोटेलाल को एंबुलेंस से प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सुमेरपुर लाया गया। जहां से उसे जिला अस्पताल फिर कानपुर के हैलट कानपुर रेफर कर दिया गया। बेटे के गम में मान रूपरानी, पिता व भाइयों का रो-रोकर बुरा हाल रहा। मृतक चार भाई थे। एक भाई सधन ने करीब आठ माह पूर्व फांसी लगा आत्महत्या कर ली थी।

--------

खुशी का माहौल मायूसी में बदला

घायल छोटेलाल की बेटी की ननद की शुक्रवार को ही शादी थी। वह बेटी को सिलपहुनी देकर लौट रहा था। तभी घटना घट गई। इसमें सर्वेश की मौत हो गई। बेटी की ससुराल खबर पहुंचते ही वहां शादी की खुशियां मायूसी में बदल गईं। वहीं मृतक के गांव अडार के मजरे धानी खेडा में शोक की लहर दौड़ गई।

----------------------

आमने-सामने टकराईं दो बाइकों, एक की मौत चार घायल

अचलगंज: थानाक्षेत्र के गांव उदिया खेड़ा निवासी अमित कुमार गुरुवार रात दो दोस्तों के साथ नयाखेड़ा बारात आया था। रात करीब 11 बजे वहां से लौटते समय वह अचलगंज-पुरवा मार्ग के चपरी गांव स्थित पानी की टंकी के पास सामने से तेज गति से आ रही बाइक से टकरा गया। दोनों बाइकों में पांच युवक सवार थे सभी गंभीर घायल हो गये। सूचना पर पहुंचे बेथर पुलिस चौकी प्रभारी दीपक कुमार ने घायलों को सीएचसी से जिला अस्पताल भिजवाया। जहां डॉक्टर ने जांच के दौरान अमित को मृत घोषित कर दिया। अमित के साथ बाइक में गांव का गौरव व राजेश और दूसरी बाइक में बंदी पुरवा निवासी छोटू और सूरज सवार थे। मृतक तीन भाई व दो बहनों में दूसरे नंबर का था। उसकी अभी शादी नहीं हुई थी।

----------------------

बाइक सवारों को ट्रैक्टर ने रौंदा, एक की मौत दो गंभीर

बांगरमऊ: फतेहपुर चौरासी थानाक्षेत्र के ग्राम पन्हैया निवासी नीरज पुत्र चेतराम की बहन प्रेमा देवी की शादी 25 मई को होनी है। जिसका कार्ड देने वह गांव के ही मित्र दिनेश पुत्र रामनाथ के साथ बाइक से शुक्रवार दोपहर बाद निकला था। कार्ड देने के लिए उसने बांगरमऊ के मोहल्ला मुन्नूमियां तलैया निवासी अपनी बुआ रामदेवी के लड़के राहुल पुत्र स्व. किशोरी को फोन कर नानामऊ मार्ग पर बुलाया। जैसे ही राहुल इनकी बाइक के पास आया तभी बांगरमऊ से आ रहे ट्रैक्टर ने उनको टक्कर मार दी। इससे राहुल गंभीर रूप से घायल हो गया। वहीं दूसरी तरफ ट्रैक्टर अनियंत्रित होकर पलट गया। जिसकी चपेट में आने से नीरज और दिनेश आकर नीचे खंती में गिर गये। घटना में घाल तीनों को सीएचसी भेजा गया। जहां चिकित्सक ने राहुल को मृत घोषित कर दिया जबकि अन्य दोनों को भर्ती कर लिया गया है। उधर ट्रैक्टर चालक मौका पाकर भाग निकला। पुलिस ने ट्रैक्टर कब्जे में ले लिया है। बेटे की मौत पर मां रामदेवी व भाई बाबूलाल का बुरा हाल है।

----------------------

अलग अलग दो हादसों में पांच घायल, तीन रेफर

आसीवन: अलग-अलग हादसों में पांच युवक घायल हो गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने उनको मियागंज सीएचसी भेजा। जहां से तीन को जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। पहली घटना में थानाक्षेत्र के लखनऊ बांगरमऊ मार्ग पर गांव मुशीराबाद के पास मोतीलाल पुत्र गंगाप्रसाद अपने पिता गंगाप्रसाद निवासी करीमुद्दीनपुर बांगरमऊ के साथ बाइक से थानाक्षेत्र के गांव मुशीराबाद अपनी मौसी के यहां से लौट रहे थे। तभी ब्रह्मा निवासी कुसैला सफीपुर साथी रामनारायण निवासी दरौली सफीपुर के साथ थानाक्षेत्र के गांव कुल्हा जा रहे थे। अभी वे लखनऊ बांगरमऊ मार्ग पर गांव मुशीराबाद के सामने ही पहुंचे थे कि दोनों बाइकों में टक्कर हो गई। इसमें दोनों बाइकों पर सवार चार लोग गंभीर घायल हो गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायलों को मियांगंज सीएचसी में भर्ती कराया। इनमें गंगाप्रसाद व ब्रह्मा को जिला अस्पताल रेफर कर दिया।

वहीं आसीवन थानाक्षेत्र के उन्नाव-संडीला मार्ग पर कस्बा रसूलाबाद के पास प्रमोद निवासी गांव गोबार निजी कार्य से जा रहा था। जिसे अज्ञात वाहन ने टक्कर मार दी। इससे वह गंभीर घायल हो गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायल को मियांगंज सीएचसी में भर्ती कराया। जहां पर डॉक्टर ने हालत नाजुक देख जिला अस्पताल रेफर कर दिया।

chat bot
आपका साथी