बदहाल स्वास्थ्य सुविधा को लेकर सपा ने किया प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, सोनभद्र : जिले में बदहाल स्वास्थ्य व्यवस्था का आरोप लगा मंगलवार को समाजवादी पार्टी कार्यकर्ताओं ने सीएमओ कार्यालय के बाहर धरना-प्रदर्शन किया। प्रदर्शन कर रहे सपा कार्यकर्ताओं ने कार्यक्रम के अंत में मुख्य चिकित्साधिकारी को ज्ञापन भी सौंपा। जिला सचिव प्रमोद यादव ने कहा कि जिले में स्वास्थ्य व्यवस्था पूरी तरह से बेपटरी हो गई है। आलम यह है कि मरीजों को संबंधित बीमारी की दवा तक

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Nov 2018 09:31 PM (IST) Updated:Tue, 20 Nov 2018 09:31 PM (IST)
बदहाल स्वास्थ्य सुविधा को लेकर सपा ने किया प्रदर्शन
बदहाल स्वास्थ्य सुविधा को लेकर सपा ने किया प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, सोनभद्र : जिले में बदहाल हो चुकी स्वास्थ्य सुविधा को लेकर मंगलवार को समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने सीएमओ कार्यालय के बाहर धरना-प्रदर्शन किया। प्रदर्शन कर रहे कार्यकर्ताओं ने कार्यक्रम के अंत में बेहतर स्वास्थ्य सुविधा के लिए मुख्य चिकित्साधिकारी को ज्ञापन सौंपा।

इस दौरान जिला सचिव प्रमोद यादव ने कहा कि जिले में स्वास्थ्य व्यवस्था पूरी तरह से बेपटरी हो गई है। हाल यह है कि मरीजों को सामान्य बीमारी की दवा तक नहीं मिल पा रही है। किसी आपात स्थिति में एंबुलेंस भी समय से नहीं पहुंच रही। सीएचसी व पीएचसी में चिकित्सक नियमित रूप से नहीं बैठते। इस कारण गरीब जनता सरकारी योजनाओं का लाभ नहीं ले पाती। श्री यादव ने कहा कि जिला अस्पताल में तैनात चिकित्सक प्राइवेट प्रैक्टिस करने में व्यस्त हैं। अस्पताल में आए मरीजों को चिकित्सक अपने निजी चिकित्सालय पर बुलाते हैं। चेतावनी देते हुए कहा कि अगर जल्द ही व्यवस्था में सुधार नहीं किया गया तो हम लोग व्यापक आंदोलन को बाध्य होंगे, जिसकी संपूर्ण जिम्मेदारी स्वास्थ्य विभाग की होगी। इस मौके पर मनीष त्रिपाठी, सुरेश अग्रहरि, मोहम्मद सादिक, मुन्ना कुशवाहा, गुलाम यासीन, राजकुमार सोनकर, संजय पटेल, मोती आदि रहे।

chat bot
आपका साथी