सीतापुर-बुढ़वल रूट की चार ट्रेनें रद, 1600 यात्री प्रभावित

सीतापुर-बुढ़वल रूट पर चलने वाली पैसेंजर ट्रेनों में सफर करने वाले यात्रियों को लगातार मुश्किलों का सामना करना पड़ा रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 25 Jul 2019 11:28 PM (IST) Updated:Thu, 25 Jul 2019 11:28 PM (IST)
सीतापुर-बुढ़वल रूट की चार ट्रेनें रद, 1600 यात्री प्रभावित
सीतापुर-बुढ़वल रूट की चार ट्रेनें रद, 1600 यात्री प्रभावित

सीतापुर : सीतापुर-बुढ़वल रूट पर पैसेंजर ट्रेनों में सफर करने वाले यात्रियों को लगातार मुश्किलों का सामना करना पड़ा रहा है। गुरुवार को इस रूट पर चार ट्रेनों के अचानक रद होने का मैसेज आ गया। इसकी सूचना पाकर करीब 1600 यात्री परेशान हो उठे। दूसरे वाहनों से उन्हें गंतव्य को रवाना होना पड़ा।

गुरुवार सुबह 10 बजे अचानक जंक्शन स्टेशन के अधीक्षक के पास सरैंया में मेगा ब्लॉक होने की वजह से चार ट्रेनों के रद करने का मैसेज रेलवे की ओर से भेजा गया। इसके बाद जंक्शन पर इसकी सूचना बोर्ड पर लिखी गई, लेकिन पहले से यात्रियों को इसकी जानकारी नहीं होने से रोजाना सफर करने वाले यात्री स्टेशन पर पहुंचने लगे थे। यहां आने के बाद जानकारी हुई। गुरुवार को दोपहर में गोंडा से चलकर सीतापुर को आने वाली गोंडा-वाया सीतापुर पैसेंजर ट्रेन संख्या 55033 को बुढ़वल में ही टर्मिनेट करना पड़ा। यही ट्रेन चार बजे के बाद 55038 बनकर सीतापुर से गोंडा बुढ़वल जाती हैं, लेकिन मेगा ब्लॉक से दोनों ओर आने-जाने वाले यात्रियों को दुश्वारियां झेलनी पड़ी। वहीं, बालामऊ से चलकर सीतापुर होते हुए बुढ़वल को जाने वाली बालामऊ वाया सीतापुर पैसेंजर 54324 को सीतापुर में करना पड़ा। ये ट्रेन शाम को 54023 बनकर बुढ़वल से सीतापुर आती हैं। दोनों ओर से ये ट्रेन भी रद रही। इस तरह सीतापुर-बुढ़वल रूट पर आने-जाने वाली चारों ट्रेन रद होने से यात्रियों को काफी परेशानी झेलनी पड़ी। मुसाफिरों को अन्य वाहनों का सहारा लेकर गंतव्य को रवाना होना पड़ा। जंक्शन अधीक्षक एके शुक्ला ने बताया कि, ट्रेन रद होने की पहले से कोई सूचना नहीं दी गई थी। सरैंया में पटरियों की मरम्मत होने की वजह से अचानक मैसेज आया था। एक ट्रेन में 400 यात्री सफर करते हैं।

सप्ताह में तीन दिन रद रहीं ट्रेनें

छह दिन में रेलवे को तीन बार पैसेंजर ट्रेनें रद करनी पड़ीं। 20 जुलाई को बिसवां में पटरियों की मरम्मत, फिर 22 जुलाई को बिसवां में ही मेगा ब्लॉक और अब 25 जुलाई को सरैंया में मेगा ब्लॉक। इस तरह छह दिन में तीन दिन ट्रेनें रद रही।

chat bot
आपका साथी