जर्जर बिजली लाइन से किसान परेशान

बिसवां से कोटरा फीडर को जाने वाली बिजली लाइन के

By JagranEdited By: Publish:Thu, 22 Oct 2020 11:44 PM (IST) Updated:Thu, 22 Oct 2020 11:44 PM (IST)
जर्जर बिजली लाइन से किसान परेशान
जर्जर बिजली लाइन से किसान परेशान

सीतापुर : बिसवां से कोटरा फीडर को जाने वाली बिजली लाइन के जर्जर तार किसानों के लिए समस्या बने हैं। आए दिन तार टूटने से फसलों को नुकसान हो रहा है। मांग के बाद भी बिजली विभाग लाइन के तारों को बदलने के प्रति गंभीर नहीं है। यह लाइन पुरानी होने के साथ जर्जर भी है। तार टूटने से किसानों की धान, गन्ना, गेहूं की फसल को नुकसान हो चुका है। सैकड़ों किसान इस समस्या से पीड़ित हैं।

बिजली लाइन के तार गन्ना फसल की पत्तियों को छूते हुए निकले हैं। ऐसे में किसानों को फसल की कटाई के समय आपूर्ति बंद होने का इंतजार करना पड़ता है। आपूर्ति चालू होने के समय खतरा रहता है। पिछले 15 दिनों में चार बार कोटरा फीडर जाने वाली लाइन के तार टूट कर गन्ने के खेतों में गिर चुके हैं। तार टूटने से ईसेपुर, विराहिमापुर, सलारगंज, त्यौला, शंकरपुर, त्यौलापुरवा, सजनापुर, कटरा, इटारी, शाहजी का पुरवा आदि गांवों की बिजली आपूर्ति आपूर्ति बाधित हो गई थी। किसान राम लखन ने बताया कि बिजली लाइन से बहुत नुकसान हो रहा। राजेश ने कहा कि लाइन के तार नहीं बदले जा रहे।

संतराम ने कहा कि फसलें नष्ट हो रही हैं। पिछले एक माह में तार टूटने से बिराहिमपुर के श्रीराम, प्रदीप कुमार, राम जीवन, हरिशंकर, मालती की गन्ना फसल जल गई थी। चार माह पूर्व कम्हरिया खुनखुन में तार की चपेट में आकर एक युवक की मौत हो गई थी। जेई वीके सिंह ने बताया कि चार माह पूर्व बिजली लाइन बदलने का प्रस्ताव भेज चुके हैं। प्रस्ताव पास होने के बाद लाइन बदली जाएगी।

chat bot
आपका साथी