रानी लक्ष्मी बाई से प्रेरणा लें छात्राएं

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के तत्वावधान में सोमवार को नारी सशक्तीकरण दिवस मनाया गया। वक्ताओं ने कहा कि छात्राओं को रानी लक्ष्मी बाई के जीवन से प्रेरणा लेनी चाहिए। जिससे खुद के आन-मान की सुरक्षा की जा सके। रघुवर प्रसाद बालिका इंटर कालेज में आयोजित कार्यक्रम में प्रधानाचार्या अंजू चौहान ने कहा कि सभी छात्राओं को रानी लक्ष्मी बाई के जीवन से प्रेरणा लेनी चाहिए।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 19 Nov 2018 10:50 PM (IST) Updated:Mon, 19 Nov 2018 10:50 PM (IST)
रानी लक्ष्मी बाई से प्रेरणा लें छात्राएं
रानी लक्ष्मी बाई से प्रेरणा लें छात्राएं

सिद्धार्थनगर : अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के तत्वावधान में सोमवार को नारी सशक्तीकरण दिवस मनाया गया। वक्ताओं ने कहा कि छात्राओं को रानी लक्ष्मी बाई के जीवन से प्रेरणा लेनी चाहिए। जिससे खुद के आन-मान की सुरक्षा की जा सके।

रघुवर प्रसाद बालिका इंटर कालेज में आयोजित कार्यक्रम में प्रधानाचार्या अंजू चौहान ने कहा कि सभी छात्राओं को रानी लक्ष्मी बाई के जीवन से प्रेरणा लेनी चाहिए। जिससे वह खुद की रक्षा कर सकें। डॉ रत्नाकर पाण्डेय ने कहा कि संगठन नारी सशक्तीकरण को बढ़ावा देने के लिए लगातार कार्य कर रहा है। विद्यासागर साहनी ने कहा कि स्कूलों में पढ़ाई करने वाली सभी छात्राओं को खुद की सुरक्षा के लिए ताइकांडो का प्रशिक्षण दिया जा रहा है। इसके माध्यम से वह खुद की सुरक्षा कर पाने में सफल होंगी। कार्यक्रम का संचालन प्रांत के सह मंत्री नित्यानंद शुक्ला ने किया। इस अवसर पर शशांतधर दूबे, सौरभ त्रिपाठी, मनीरूा मिश्रा, अभिषेक ¨सह, विनय चौधरी,कृष्णकांत शुक्ला,मनोज अग्रहरि, शिवम अग्रहरि,सत्यम दूबे,आदित्य पाण्डेय, विकास आदि लोग मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी