आग से गन्ने की 20 बीघा फसल जलकर राख

जागरण संवाददाता, श्रावस्ती : अग्निकांड की दो अलग-अलग वारदातों में एक लाख रुपये से अधिक के मूल्य का ग

By JagranEdited By: Publish:Mon, 11 Feb 2019 11:12 PM (IST) Updated:Mon, 11 Feb 2019 11:12 PM (IST)
आग से गन्ने की 20 बीघा फसल जलकर राख
आग से गन्ने की 20 बीघा फसल जलकर राख

जागरण संवाददाता, श्रावस्ती : अग्निकांड की दो अलग-अलग वारदातों में एक लाख रुपये से अधिक के मूल्य का गन्ना और हजारों रुपये की कीमता का घर का तमाम सामान जलकर ष्ट हो गया। लोगों के प्रयासों से आग पर काबू पाया जा सका।

इकौना थाना क्षेत्र के अंधरपुरवा गांव के मजरा भगवानपुर निवासी सागर यादव ने सोमवार दोपहर अपने खेत में फसल के अवशेष जलाए थे। तेज हवा का संग पाकर देखते ही देखते इस आग ने विकराल रूप धारण कर चार किसानों के खेतों में तैयार गन्ने की फसल को जलाकर राख कर दिया। इस घटना में बलदाऊ शुक्ला का दस बीघा, हृदय का पांच और गप्पू का दो बीघा और सुनील वर्मा का तीन बीघा गन्ना जलकर राख हो गया। नष्ट हुई गन्ने की फसल की अनुमानित कीमत एक लाख रुपया बताई जा रही है। ग्रामीणों ने तमाम मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। पीड़ति किसनों ने सागर यादव के विरुद्ध इकौना थाने में तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है।

उधर दूसरी घटना में सोनवा थाना क्षेत्र के फतुहापुर गांव निवासी पट्टे व रामनारायण पुत्र कल्पनाथ अपने घर सुबह गैस चूल्हे पर चाय बना रहे थे। इसी दौरान रेग्यूलेटर में अचानक आग लग गई। जब तक आग पर काबू पाते तब तक आग ने फूस के पूरे घर को अपने आगोश में ले लिया। घर में रखी हजारों की संपत्ति जलकर राख हो गई। ग्रामीणों के सहयोग से किसी तरह आग पर काबू पाया गया। आग बुझाने के दौरान पट्टे झुलस गए। इनका निजी चिकित्सालय में इलाज कराया गया है।

chat bot
आपका साथी