पानी की टोटियों पर लगी डाट, कैसे बुझेगी प्यास

पानी की टोटियों पर लगी डाट कैसे बुझेगी प्यास

By JagranEdited By: Publish:Sun, 12 May 2019 10:50 PM (IST) Updated:Sun, 12 May 2019 10:50 PM (IST)
पानी की टोटियों पर लगी डाट, कैसे बुझेगी प्यास
पानी की टोटियों पर लगी डाट, कैसे बुझेगी प्यास

शामली: चिलचिलाती गर्मी में सूखे हलक को शहर के प्याऊ तर नहीं कर सकते, क्योंकि इनके हलक तो खुद ही सूखे हैं। कुछ प्याऊ की टोंटी खराब पड़ी हैं तो अधिकांश में टोंटी निकालकर इसके पाइप पर डाट लगा दी गई है।

शहर में नवीन मंडी, आर्यपुरी, बुढ़ाना रोड, माजरा रोड, अस्पताल रोड, नाला पटरी, रोडवेज बस स्टैंड, रेलवे रोड, पंजाबी कॉलोनी समेत करीब दो दर्जन स्थानों पर प्याऊ बनाए गए थे। इनका उद्देश्य यही था कि राहगीरों को पेयजल के लिए परेशान न होना पड़े। वैसे तो अब अन्य शहरों में वाटर कूलर भी लग रहे हैं, जिससे गर्मियों में ठंडा पानी मिल जाए। कुछेक प्याऊ में पानी है तो वहां गंदगी बहुत है। प्याऊ की सिक में गंदगी की मोटी-मोटी परत जमी है। नगर पालिका ने डाट कसने के पीछे तर्क दिया था कि जहां प्याऊ की ज्यादा आवश्यकता नहीं है, वहां डाट कसी गई। क्योंकि, पानी की बर्बादी ही होती थी। लेकिन, गर्मियों में तो हर जगह प्याऊ की जरूरत है।

----

आइजीआरएस पर की है शिकायत

मोहल्ला गुजरातियान निवासी निशीकांत संगल ने शहर के प्याऊ को लेकर आइजीआरएस पोर्टल पर शिकायत दर्ज कराई है। इनका कहना है कि नगर पालिका कोई सुध नहीं लेती। उम्मीद है कि पोर्टल पर शिकायत करने के बाद प्याऊ चल जाए।

----

इन्होंने कहा..

कुछ ही प्याऊ बंद हैं। वो भी इसलिए, क्योंकि टोंटी को लोग खुला छोड़ देते थे, जिससे पानी बर्बाद होता था। हालांकि, कुछ स्थानों पर प्याऊ से डाट हटाई गई है। अगर किसी प्याऊ पर पानी की दिक्कत होगी तो उसे ठीक कराया जाएगा।

-सुरेंद्र यादव, अधिशासी अधिकारी, नगर पालिका

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी